• Thu. Apr 18th, 2024

Ind Vs WI T20: वेस्टइंडीज ने मुकाबला जीतकर बनाई बढ़त, भारत को 2विकेट से हराया

Aug 6, 2023 ABUZAR ,

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में 2-0 से पीछे हो गई है. टीम को दूसरे टी-20 मुकाबले में कैरेबियंस ने 2 विकेट से हरा दिया है. टी-20 क्रिकेट के इतिहास में वेस्टइंडीज ने पहली बार लगातार दो मुकाबले जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाने में कामयाब हुए है. वेस्टइंडीज का स्कोर 155 रहा

पूरन-पॉवेल की अर्धशतकीय साझेदारी
32 रन पर शुरुआती (Ind Vs WI T20) तीन विकेट गंवाने के बाद विकेटकीपर निकोलस पूरन ने रोवमन पॉवेल के साथ चौथे विकेट के लिए 37 गेंद पर 57 रनों की साझेदारी बनाया.इस साझेदारी को कप्तान पंड्या ने तोड़ा. उन्होनें पॉवेल को आउट कर दिया.

विंडीज का भी टॉप ऑर्डर फेल
152 रन का टारगेट चेज कर रही विंडीज टीम का भी टॉप ऑर्डर फेल हो गया. टीम ने 32 रन पर शुरुआती तीन विकेट गंवा दिए थे, हालांकि कैरेबियंस का रनरेट कम नहीं हुआ. शुरुआती 6 ओवर्स में टीम ने 3 विकेट पर 61 रन बना लिया था. वह पावरप्ले में ज्यादा रन बनाने के मामले में भारत से आगे हो गई.

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 152 रन बनाया था. युवा बैटर तिलक वर्मा ने करियर की पहली हाफ सेंचुरी बनाया था. उन्होंने 41 बॉल पर 51 रन की पारी खेली. ईशान किशन ने 27 और विकेटकीपर संजू सैमसन ने 24 रन का योगदान दिया था.

तिलक वर्मा ने लगाया अर्धशतक
लगातार गिरते विकेटों के बीच युवा बैटर तिलक वर्मा ने करियर की पहली फिफ्टी बना लिया था. 41 बॉल पर 124.39 के स्ट्राइक रेट से 51 रन बनाए. तिलक ने पहले टी-20 मुकाबले में 39 रनों की अहम पारी खेली थी.

भारत की खराब शुरुआत
भारतीय ओपनर्स टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे। टीम ने 16 रन पर शुभमन गिल का विकेट गंवाया. 6 ओवर के पावरप्ले में भारत ने दो विकेट पर 34 रन बनाए. ईशान और तिलक वर्मा नाबाद रहे थे.

वेस्टइंडीज: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शिम्रोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ और ओबेड मैकॉय.

भारत: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार और रवि बिश्नोई.