• Sat. Apr 20th, 2024

एशिया कप में इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका, चयनकर्ता ने बताया अहम वजह

Aug 22, 2023 ABUZAR

एशिया कप का आयोजन 30 अगस्त से होने वाला है। इसके लिए भारतीय टीम को चुना गया है। टीम ऐलान कर दिया है। इस 17 सदस्यीय टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को शामिल नहीं किया गया है। चयनकर्ताओं के इस फेसले से हर कोई हैरान हो गया है। कई लोगों द्वारा इस फैसले को लेकर कई तरह का सवाल करना शुरु कर दिया है। अब मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर ने खुलकर मुद्दे को लेकर अपनी राय रखना शुरु कर दिया है।

एशिया कप के लिए टीम में भारत की गेंदबाजी लाइनअप में बात करें तो छह गेंदबाजों के अलावा अलावा, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा के तौर पर स्पिनर भी शामिल हो चुके हैं। चहल को बाहर कराए जाने की बात पर मुख्य चयनकर्ता ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि टीम में दो कलाई के स्पिनरों का होना मुश्किल है और कुलदीप कई मायने में चहल से आगे है।

कुलदीप फॉर्म में हैं, उन्होंने 2022 की शुरुआत से 19 एकदिवसीय मैचों में 34 विकेट हासिल किया है। दूसरी ओर, चहल ने इस साल केवल दो एकदिवसीय मैच में केवल 3 विकेट लिया है। एक समय था जब कुलदीप और चहल दोनों एकदिवसीय मैचों में साथ में खेला करते थे। लेकिन अब भारतीय टीम में हरफनमौला खिलाड़ियों होने की वजह से केवल एक ही खिलाड़ी को टीम में शामिल किया गया है।

कप्तान रोहित से जब चहल को एशिया कप की टीम में शामिल नहीं होने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अश्विन-चहल और सुंदर सभी वर्ल्ड कप प्लान का हिस्सा माना जा रहा है। उन्‍होंने कहा, ”इनके टीम में शामिल होने के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं। हमें यह फैसला इसलिए लेना पड़ा, क्योंकि हम सिर्फ 17 खिलाड़ियों को ही टीम में शामिल कर सकते थे।”

लेकिन अनुभवी बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को लेकर अब टीम इंडिया का दरवाजा बंद होने की संभावना लग रही है। क्योंकि भारत के पास रोहित, शुभमन गिल और ईशान किशन के रूप में तीन सलामी बल्लेबाज हैं, जो बैकअप ओपनिंग विकल्प माना जा रहा है।