• Sat. Apr 20th, 2024

एशिया कप में इन खिलाड़ियों को मिला मौका

Aug 21, 2023 ABUZAR ,

नई  दिल्ली:   एशिया कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आज सोमवार को टीम इंडिया के 17 सदस्यीय टीम स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। दिल्ली में हुई बीसीसीआई की चयन समिति की बैठक के बाद भारतीय टीम की घोषणा की गई है। हेड कोच राहुल द्रविड़ की अगुवाई में रोहित शर्मा को एक बार फिर से टीम की कमान सौंपी गई है तो हार्दिक पांड्या को उपकप्‍तान बनाया गया है। इसके साथ ही टीम इंडिया में तिलक वर्मा की एंट्री भी हो गई है।

चीफ सेलेक्‍टर अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली समिति ने बैठक के बाद टीम इंडिया की स्क्वाड जारी की है। दोपहर डेढ़ बजे अजीत अगरकर ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ प्रेस कांफ्रेंस की, जिसके बाद उन्होंने सभी 17 सदस्यों के नामों की घोषणा की। एनसीए में रीहैब पर चल रहे केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को टीम में जगह दी गई है। उनकी वजह से ही टीम की घोषणा करने में देरी हुई है।

30 अगस्त से शुरु होने जा रहे एशिया कप में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्‍मेदारी जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा संभालेंगे। इसके अलावा तेज गेंदबाज के रूप में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या मौजूद रहेंगे। स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव का चयन किया गया है। उनका साथ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल देते नजर आएंगे।

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या (उपकप्‍तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्‍मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।