• Sat. Apr 20th, 2024

तेजी के साथ चढ़कर बन्द हुआ शेयर मार्केट

Nov 15, 2023 ABUZAR , ,

बुधवार को मुंबई स्टॉक एक्सचेंज में बंपर तेजी दर्ज हो चुकी है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 50 इंडेक्स 232 अंक चढ़कर 19675.50 के लेवल के बाद बन्द हो चुका है। जबकि मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 742 अंक की तेजी पर 65675.93 अंक पर बंद हो गया है। शेयर बाजार में तेजी दिखाने वाले शेयरों में गेब्रियल, स्टार सीमेंट, हिन्दवेयर और चेन्नई पेट्रोलियम शामिल है जबकि नुकसान उठाने वाले शेयरों में राजेश एक्सपोर्ट, ला ओपला, फोर्टिस, नैटको फार्मा और रेलीगेयर आदि शामिल हो गया है।

बुधवार को सेंसेक्स और निफ्टी में बंपर तेजी की वजह से निवेशकों को 3 लाख करोड रुपए का फायदा होना शुरु हो गया है। दुनिया भर के शेयर बाजार में तेजी की वजह से भारतीयों शेयर बाजार में भी शानदार रैली दर्ज होना शुरु हो गया है। अमेरिका में महंगाई के कमजोर आंकड़ों की वजह से शेयर बाजार में बंपर तेजी हो चुकी है। बुधवार को शेयर बाजार में तेजी के दौर में गौतम अडानी ग्रुप की नौ लिस्टेड कंपनियों में से पांच के शेयरों में तेजी दर्ज की गई जबकि अंबुजा सीमेंट, अडानी पावर और अडानी टोटल गैस के शेयरों में मामूली कमजोरी हो चुकी है।

शेयर बाजार में मल्टी बैगर रिटर्न को लेकर देखा जाए तो टाटा मोटर्स, कामधेनु लिमिटेड, स्टोव क्राफ्ट, ओम इंफ्रा, गति, यूनी पार्ट्स, एक्साइड इंडस्ट्रीज, महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में तेजी दर्ज की गई जबकि जियो फाइनेंशियल, पटेल इंजीनियरिंग और देवयानी इंटरनेशनल के शेयरों में मामूली कमजोरी देखने को मिली है।

मल्टी बैगर रिटर्न देने वाली कई प्रमुख कंपनियों के शेयरों में भारी तेजी हो चुकी है। डेरी लिमिटेड में करीब 10 फ़ीसदी की तेजी दर्ज की गई जबकि गेटवे डिस्ट्रि पार्क के शेयर सात फ़ीसदी चढ़कर बंद हो गया है।