• Thu. May 23rd, 2024

संजय सिंह को प्रवर्तन निदेशालय ने किया गिरफ्तार

Oct 5, 2023 ABUZAR ,

कल आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को दिल्ली के कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार किया गया था। गुरुवार (5 अक्टूबर) को उन्हें दिल्ली स्थित राउज ऐवेन्यू अदालत में पेश हो गया है। सुनवाई में देखा जाए तो ED ने अदालत के समक्ष संजय सिंह की रिमांड की मांग करते हुए दावा हुआ है कि उन्हें इस शराब घोटाले में 2 करोड़ रुपये दिया था। यह रकम उनके पास दो किश्तों में पहुंचाई गई थी। ED ने अदालत को बताया कि संजय सिंह के सहयोगी द्वारा स्वीकार हो चुका है।

ED ने संजय सिंह की 10 दिन की रिमांड मांगते हुए कहा कि इस मामले को लेकर तीन लोगों को बुलाया गया है। संजय सिंह के सामने उनसे पूछताछ होगी और उनसे आमना-सामना भी कराने की जरुरत मानी जा रही है। ED ने बताया की संजय सिंह के खिलाफ जो डिजिटल सबूत जुटाए गए हैं उसे दिखाकर उनसे पूछताछ करना अहम हो जाता है। वहीं दूसरी ओर संजय सिंह के वकील ने सरकारी गवाह दिनेश अरोड़ा की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए।

इसके बाद अदालत ने ED से कस्टडी का आधार क्या है इसे पूछने के दौरान सवाल कर दिया है कि पैसों की लेनदेन की बात बहुत पुरानी है। यह मामला 2021 का है। अगर आपके पास संजय सिंह के खिलाफ सबूत थे तो गिरफ्तारी में वजह क्या मानी जा रही है। इसका जवाब देते हुए ED ने कहा कि छापेमारी में मिले सबूतों के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली की राउज ऐवेन्यू कोर्ट में सुनवाई के दौरान जब दोनों पक्षों के वकील अपनी-अपनी दलीलें दे रहे थे, तभी बीच में संजय सिंह ने ED को लेकर खुद कोर्ट से कहा, “देखिए सर, ये तबसे हमारे साथ खेल रहे हैं। मैं हाथ जोड़कर कहूंगा कि मैंने कोई गुनाह किया है तो मुझे सख्त से सख्त सजा दीजिए।मेरे लिए अलग कानून क्यों सर?”