• Thu. May 23rd, 2024

Russia और यूक्रेन हमले पर हो रही बहस

Sep 22, 2023

Russia और यूक्रेन हमले पर हो रही बहस

रूस और यूक्रेन की जंग लगातार जारी है। जहां रूस ने कल यूक्रेन के पूर्व से पश्चिम तक कई शहरों पर जोरदार हमला । वहीं यूक्रेन भी रूस पर लगातार पलटवार कर रहा है। यूक्रेन ने रूस पर ताजा हमला किया है। हमले के तहत यूक्रेन ने रूस के काला सागर के बेड़े के हैड क्वार्टर पर जोरदार मिसाइल हमला किया है। इस बात की पुष्टि रूसी के अधिकारियों द्वारा दी।

यूक्रेन ने रूस के काला सागर बेड़े के मुख्य मुख्यालय पर शुक्रवार को एक भीषण मिसाइल हमला किया। इस संबंध में रूस के एक अधिकारी ने बताया कि वीडियो और तस्वीरों में क्रीमिया के सेवस्तोपोल में इमारत के ऊपर धुएं का बड़ा गुबार देखा गया है। रूस द्वारा नियुक्त सेवस्तोपोल के गवर्नर मिखाइल रज्वोझायेव ने कहा कि हमले में हताहत हुए लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

यूक्रेन ने अभी तक नहीं ली हमले की जिम्मेदारी
उन्होंने कहा कि फायर फाइटर आग पर काबू पाने की कोशिश हो रहा है समाचार एजेंसी ‘तास’ की खबर के अनुसार बेड़े के मुख्यालय पर बड़ी संख्या में एम्बुलेंस पहुंच गई हैं। रज्वोझायेव ने शुरू में सेवस्तोपोल के निवासियों को चेतावनी दी थी कि एक और हमला होने की आशंका है और उनसे इमारतों को छोड़ने का आग्रह किया था। क्रीमिया पर हाल के कई हमलों की जिम्मेदारी लेने वाले यूक्रेनी अधिकारियों ने तुरंत यह घोषणा नहीं की कि कीव ने हमला किया है।