• Sat. Apr 20th, 2024

रुस ने यूक्रेन पर किया हमला

Aug 27, 2023 ABUZAR

पिछले 18 महीने से ज़्यादा समय से रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच युद्ध जारी हो गया है। 24 फरवरी, 2022 को रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के आदेश पर रुसी आर्मी ने यूक्रेन के खिलाफ युद्ध की शुरुआत की थी और उस समय लगा था कि यह युद्ध कुछ दिन में ही खत्म हो जाएगा पर अभी भी यह युद्ध खत्म नहीं हो चुका है। इस युद्ध की वजह से यूक्रेन में जान-माल का भारी नुकसान तो हुआ है ही, साथ ही कई शहरों में भी भीषण तबाही मचने लगी है। लेकिन फिर भी लगातार मिल रहे इंटरनेशनल सपोर्ट की वजह से यूक्रेनी आर्मी अभी भी युद्ध डटी हुई है।

और इस वजह से रूस की आर्मी को भी अब तक इस युद्ध में काफी नुकसान हो गया है। हालांकि फिर भी रूस की तरफ से यूक्रेन पर लगातार हमले किए जा रहे हैं और यह सिलसिला अभी भी थमा नहीं है। आज एक बार फिर रूस ने यूक्रेन पर हमला किया और निशाना बना पोडोली (Podoly) गांव।

रूस ने आज यूक्रेन के खारकीव (Kharkiv) ओब्लास्ट के कुपियांस्क (Kupiansk) शहर के पोडोली गांव पर हमला कर दिया। रूस ने जब यूक्रेन पर हमला किया था तब उन्होंने इस गांव पर कब्ज़ा किया था, पर पिछले साल सितंबर में यूक्रेन ने अपने गांव को रूस के चंगुल से छुड़ा लिया था। इसी गांव को आज रूस ने निशाना बनाया। रूस ने यह हमला पोडोली गांव के एक कैफे पर किया। इससे कैफे तबाह होना शुरु हो गया। साथ ही इस हमले में 2 लोगों की मौत हो गई। साथ ही इस हमले में 1 अन्य व्यक्ति घायल भी हो गया, जिसे अस्पताल लाया गया।