• Thu. Apr 18th, 2024

शेयर बाजार में हुई बढ़त

Aug 21, 2023 ABUZAR

नई दिल्लीः घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत आज बढ़त करने के बाद हो गई है। बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) पर 09:17 बजे 82.73 अंक यानी 0.13 फीसदी तेजी करने के बाद 65,031.39 अंक पर पहुंचकर ट्रेंड हो गया था। इसी तरह एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) पर 20.95 अंक यानी 0.11 फीसदी की बढ़त के साथ 19,331.10 अंक के स्तर पर पहुंच गया था। निफ्टी पर शुरुआती कारोबार में महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर में में गिरावट देखी गई थी। वहीं, अडानी एंटरप्राइजेज एवं अडानी पोर्ट्स में एक-एक फीसदी से ज्यादा बढ़त हुई है।

BSE Sensex पर आज पावरग्रिड, एनटीपीसी, टाटा स्टील, टाइटन, जेएसडब्ल्यू स्टील, इन्फोसिस, टीसीएस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंडसइंड बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, विप्रो, कोटक महिंद्रा बैंक, एक्सिस बैंक, एसबीआई और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में बढ़त के साथ ट्रेडिंग होना शुरु हो गया था।

इन शेयरों में दिखी टूट
सेंसेक्स पर महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति, एशियन पेंट्स, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, नेस्ले इंडिया और बजाज फाइनेंस में लाल निशान के साथ कारोबार जारी था।

Gift Nifty से मिल रहे थे ये संकेत
NSE IX पर गिफ्ट निफ्टी में पांच अंक यानी 0.03 फीसदी की गिरावट के साथ 19,324.50 अंक के स्तर पर ट्रेडिंग हो रही थी. इससे संकेत मिल रहे थे कि दलाल स्ट्रीट की शुरुआत सपाट होने की उम्मीद है।

एशियाई शेयर बाजारों में दिखी नरमी
आज एशियाई शेयर बाजारों में नरमी देखने को मिली. इसकी वजह ये है कि चीन ने ब्याज दरों में बाजार के अनुमान से कम कटौती की है. इस वजह से जापान एवं अन्य एशियाई शेयर बाजारों में बढ़त देखी गई है।