• Mon. May 27th, 2024

रिले रोसू ने जड़ा शानदार छक्का

May 18, 2023 ABUZAR

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वे सीजन का 64वां मुक़ाबला पंजाब किंग्स (PBKS) और दिल्ली कैपिटल्स में हुआ था। धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब किंग्स को 15 रन से हरा दिया। इस मैच में दिल्ली के बल्लेबाजों ने आतिशी बल्लेबाजी किया था और पंजाब के सामने 214 रनों का लक्ष्य रखा था।

दिल्ली के लिए उनके विस्फोटक बल्लेबाज रिले रोसू ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के बाद मात्र 37 गेंद पर छह सिक्स और छह चौके की मदद से नाबाद 82 रन बना दिया था। इस दौरान रोसू ने पंजाब के गेंदबाज सैम करन की गेंद पर एक लंबा सिक्स लगाया। यह सिक्स सीधा मैदान के बाहर जा गिरा था। पारी का 15वां ओवर लेकर आए कुर्रन ने दूसरी गेंद रोसू को मिडल और लेग स्टंप पर डाली। इस खराब गेंद का फायदा लेते हुए इस साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने स्क्वॉयर लेग के ऊपर से शानदार छक्का लगाया था। यह सिक्स इतना लंबा था कि गेंद मैदान के बाहर चली गई।

रोसू के इस सिक्स की पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डी विलियर्स ने तारीफ किया है और उसे 196 मीटर लंबा बताया है। विलियर्स ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘रिले रोसू का वह सिक्स निश्चित रूप से 96 मीटर का नहीं माना जा रहा था। शायद 196 मीटर का था।’ बता दें आईपीएल में एबी डी विलियर्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) के लिए खेलते थे और अपने समय में लंबे लंबे सिक्स लगाने को लेकर काफी मशहूर हो गए थे।

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने रिले रोसू और पृथ्वी शॉ के अर्धशतकों की मदद से बोर्ड पर 213 रन बना लिया था। इस स्कोर का पीछा करने के दौरा पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवर में 198 ही रन बना सकी। मेजबान टीम को लेकर लियाम लिविंगस्टोन ने 94 रनों की शानदार पारी खेली