• Wed. Jul 24th, 2024

राजस्थान राॅयल्स आवेश खान को लेकर किया फैसला

Nov 22, 2023 ABUZAR

वर्ल्ड कप 2023 समाप्त हो चुका है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 की तैयारियों में लगा हुआ है। आईपीएल के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी को लेकर रोडमैप भी तैयार किया गया है। ऑक्शन से पहले ट्रेडिंग विंडो फिलहाल खुल चुकी है और आईपीएल फ्रेंचाइजियों के बीच खिलाड़ियों की अदला-बदली चलना शुरु हो गई है।

इसी बीच बड़ी खबर आई है कि आईपीएल की पहले ट्रेडिंग विंडो के दौरान संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स (RR) ने स्टार बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को ट्रेड स्वैप करते हुए लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) को दिया गया है। उनके बदले में RR ने तेज गेंदबाज आवेश खान को ट्रेड कर दिया गया है। आवेश ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाली टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हो गए हैंष

आवेश ने अब तक 47 आईपीएल मैच खेले हैं और उनके नाम 55 विकेट हासिल किया है। आईपीएल ने एक बयान में बताया कि, ‘दाएं हाथ के तेज गेंदबाज, जिन्होंने 2022 में फ्रेंचाइजी में शामिल होने के बाद 22 मैचों में LSG का प्रतिनिधित्व कर दिया गया और 26 विकेट लिए, उन्हें उनकी मौजूदा फीस के लिए RR में ट्रेड किया है। वहीं देवदत्त पडिक्कल अपनी मौजूदा फीस के लिए RR से LSG का नेतृत्व करने जा रहे हैं।