• Sat. Apr 20th, 2024

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल देखने पहुंच सकते हैं पीएम मोदी

Nov 16, 2023 ABUZAR

भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को क्रिकेट विश्व कप के पहले सेमी फाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर फाइनल में पहुंच गया है। वहीं, गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच में दूसरा सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाया । ऐसे में खबर आ रही है कि 19 नवंबर को गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के मैदान पर खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले देखने के लिए प्रधानमंत्री मोदी भी पहुंच सकते हैं।

बुधवार को मुंबई के वानखेड़े मुकाबले में खेले गए विश्व कप के पहले फाइनल मैच में भारत न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर फाइनल में पहुंच गया है। वहीं, आज टीम इंडिया के खिलाड़ी फाइनल खेलने के लिए मुबंई से अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि गुजरात के अहमदाबाद में बना नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम माना जा रहा है। इस स्टेडियम में 1.32 लाख दर्शकों के बैठने की क्षमता है। फाइनल मैच से पहले यह मैदान भारत बनाम पाक के महामुकाबला में दर्शकों की भीड़ से खचाखच भरा रहा था।

इससे पहले पीएम मोदी ने सेमीफाइनल जीतने पर बधाई देते हुए कहा था कि भारत ने शानदार प्रदर्शन कर दिया था और शानदार अंदाज में फाइनल में प्रवेश कर लिया। टीम इंडिया को जीत की बधाई दिया। उन्होंने लिखा था, ‘आज का सेमीफाइनल मैच बेहद स्पेशल है। खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया।’ शमी की गेंदबाजी को लेकर पीएम ने लिखा था, ‘जिस तरह से शमी ने इस गेम और पूरे टूर्नामेंट में अब तक गेंदबाजी की है। वह क्रिकेट लवर्स पीढ़ियों तक याद रखेंगे। बेहतरीन खेल शमी।’