• Sat. Apr 20th, 2024

पाकिस्तान ने हासिल की जीत, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

Sep 6, 2023 ABUZAR

एशिया कप सुपर-4 राउंड के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराया है.बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया. पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 194 रनों का लक्ष्य था. पाकिस्तानी टीम ओपनर इमाम उल हक और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की शानदार पारी की बदौलत 39.3 ओवर में 3 विकेट पर 194 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. इमाम उल हक ने 84 गेंदों पर 78 रन बनाए. जबकि मोहम्मद रिजवान ने 79 गेंदों पर 63 रनों की पारी खेलने में कामयाब हुए थे.

बहरहाल, पाकिस्तान ने सुपर-4 राउंड की शुरूआत धमाकेदार अंदाज में की. अब पाकिस्तानी टीम सुपर राउंड में भारत और श्रीलंका के साथ खेलेगी. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 10 सितंबर को खेला जाएगा. वहीं, भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला कोलंबो के मैदान पर खेला जाना है. बांग्लादेश के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान ने फाइनल की ओर मजबूती से कदम बढ़ाया है.

ऐसा रहा पाकिस्तान-बांग्लादेश मुकाबले का हाल…

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 38.4 ओवर में 193 रनों पर सिमट गई. मुश्फिकर रहीम ने 87 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके जड़े. जबकि मुश्फिकर रहीम के अलावा कप्तान शाकिब अल हसन ने 57 गेंदों पर 53 रनों का योगदान दिया. पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज हारिस रउफ ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. इसके अलावा मोहम्मद नसीम ने बांग्लादेश के 3 खिलाड़ियों को आउट किया. शाहीन अफरीदी, फहीम अशरफ और इफ्तिखार अहमद को 1-1 विकेट झटके.