• Tue. Jun 25th, 2024

न्यूजीलैंड ने जीता मुकाबला, श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

Nov 9, 2023 ABUZAR ,

World Cup 2023: न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना लिया है। टीम ने गुरुवार को हुए मुकाबले में 5 विकेट से श्रीलंका को हराया है।

इस जीत के बाद न्यूजीलैंड के पॉइंट्स टेबल में सभी लीग मैचों की बात करें तो 10 अंक पर पहुंच गया है। जबकि श्रीलंका 4 अंकों के साथ नौवें नंबर पर हो गया है।

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंज ने टारगेट का पीछा करते हुए 172 रन 23.2 ओवर में 5 विकेट खोने के बाद बना लिया है। ओपनर डेवोन कॉन्वे ने 45, रचिन रवींद्र ने 42 और डेरिल मिचेल ने 43 रन वाली जबरदस्त पारी खेली थी।

न्यूजीलैंड ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी चुनी

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी चुन लिया था और श्रीलंका को 46.4 ओवर में 171 रन बनाने के बाद आलआउट हो गई। ओपनर कुसल परेरा की बात करें तो 28 बॉल पर 51 रन का शानदार अर्धशतक बनाया था। उन्होंने 22 बॉल खेलने के बाद फिफ्टी लगाया था।

परेरा ने अर्धशतक लगाकर संभाली पारी

कुसल परेरा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए 22 गेंदों में अपना अर्धशतक बना लिया। वे वर्ल्ड कप 2023 में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ी है। इसकी बात करें तोसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड पहुंच चुके हैं। उन्होंने 28 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 गेंदों पर अपना फिफ्टी पूरा किया था।

श्रीलंका ने ओपनर ने किया शानदार प्रदर्शन

श्रीलंकाई ओपनर कुसल परेरा ने सबसे ज्यादा 51 रन की पारी खाली। उन्होंने इस वर्ल्ड कप का सबसे तेज अर्धशतक बनाने में कामयाब रहे। परेरा ने 22 बॉल पर फिफ्टी पूरा किया था। आखिरी में बात करें तो महीश तीक्षणा ने दिलशान मदुशंका ने 10वें विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी बनाई थी।

मिडिल ओवर में श्रीलंका ने पारी को सभाल लिया। लेकिन बड़ा टारगेट पीछा करने में कामयाब नहीं हुए। टीम ने 11वें से 40वें ओवर तक 81 रन बनाने में 4 विकेट बना लिया था। दोनों ने 9वें विकेट के लिए 15 रन बनाने में 52 बॉल खेला था।

दोनों टीमों में एक-एक बदलाव

दोनों टीमों में एक-एक बदलाव हुआ। न्यूजीलैंड ने ईश सोढ़ी की जगह लॉकी फर्ग्यूसन को मौका दिया। श्रीलंका ने कसुन रजिथा को बाहर रखा है और चमिका करुणारत्ने को टीम में शामिल किया।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), रचिन रवींद्र, डेवोन कॉन्वे, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चापमन, मिचेल सैंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट।