• Thu. Apr 18th, 2024

बांग्लादेश में अचानक रुक गई जवान की रिलीज

Sep 7, 2023 ABUZAR

शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ गुरुवार, 7 सितंबर को रिलीज होने वाली है। गुरुवार को ही फिल्म को पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में भी रिलीज होना था। लेकिन फिलहाल विरोध के चलते फिल्म की रिलीज को रोक दिया गया है। बांग्लादेशी सेंसर बोर्ड ने फिल्म को रिलीज की मंजूरी नहीं मिली है।

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एक्शन कट एंटरटेनमेंट के प्रवक्ता एनोनो मामुन ने पुष्टि की थी कि ‘जवान’ बांग्लादेश में भी 7 सितंबर को रिलीज होगी। अब सेंसर बोर्ड के सदस्य खुरशेद आलम और अरुणा बिस्वास के फैसले ने फिल्म की रिलीज को अनिश्चित काल के लिए रोका जा चुका है।

बांग्लादेश में ‘जवान’ की नई रिलीज की तारीख अनिश्चित बनी हुई है, जिससे प्रशंसक प्रत्याशा और अनिश्चितता में हैं। रिलीज में देरी और रोक के पीछे बांग्लादेशी फिल्म निर्माताओं के विरोध को देखा जा रहा है। निर्माताओं का कहना है कि फिल्म डिस्ट्रीब्यूशन और दूसरी चीजों में नियमों की अनदेखी की गई है। बता दें कि 2 स्थानीय फिल्म मेकर्स ने शाहरुख खान की फिल्म के चलते अपनी फिल्मों की रिलीज तक टाल दिया गया था।

अभी तक बांग्लादेश में भारतीय फिल्में यहां रिलीज होने के कुछ समय बाद रिलीज होती रही हैं। ‘पठान’ और ‘किसी का भाई किसी की जान’ भारत से 4 महीने बाद बांग्लादेश में रिलीज हुईं। ‘जवान’ अगर भारत के साथ ही बांग्लादेश में रिलीज होती तो ये एक रिकॉर्ड बनने वाला है।