• Sat. Apr 20th, 2024

भारत के अलावा पांच मैचों का मेजबान बनेगा ये स्टेडियम

Aug 10, 2023 ABUZAR ,

कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 से पहले नवीनीकरण का जरूरी कार्य शुरू हो गया है। विश्व कप का अयोजन अक्टूबर-नवंबर में किया जाना है। विश्व कप के दौरान एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पांच मैचों की मेजबानी करेगा। विश्व कप के दौरान बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान (20 अक्टूबर), इंग्लैंड बनाम श्रीलंका (26 अक्टूबर), न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान (चार नवंबर), न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका (नौ नवंबर) और भारत बनाम नीदरलैंड (12 नवंबर) मैचों का आयोजन होना है।

केएससीए अध्यक्ष रघुराम भट ने गुरुवार को केएससीए महाराजा टी-20 ट्रॉफी के अनावरण के बाद कहा, ‘कुछ दिन पहले आईसीसी की टीम ने निरीक्षण के बाद हमने नवीनीकरण का जरूरी काम हो चुका है।

जिसमें स्टैंड का नवीनीकरण, कुछ नई सीट लगाना और स्टेडियम में शौचालय का नवीनीकरण शामिल है। हमारा मुख्य लक्ष्य स्टेडियम में सर्वश्रेष्ठ सुविधाओं का इंतजाम करना है और यहां आयोजन स्थल पर हमारे पास सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं होने वाली है।

कर्नाटक में देश की कई टीमें ट्रेनिंग कर रही हैं जबकि कुछ इंग्लिश काउंटी टीम ने भी बेंगलुरू में ट्रेनिंग का आग्रह किया गया है। रघुराम ने कहा कि इस मांग को पूरा करने लिए केएससीए राज्य में कुछ और क्रिकेट स्थल जोड़ेगा। इस बीच केएससीए के उपाध्यक्ष संपत कुमार ने कहा कि केएससीए के आगामी टी20 टूर्नामेंट पर बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधी इकाई नजर रखेगी। यह टूर्नामेंट 13 से 29 अगस्त तक होने वाला है।