• Sat. Apr 20th, 2024

तिलक वर्मा ने बनाया शानदार रिकार्ड

Aug 10, 2023 ABUZAR

तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक चल रही टी20 सीरीज में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। पिछले हफ्ते पहले T20 में अपनी अंतरराष्ट्रीय शुरुआत करने के बाद से, तिलक ने तीन मैचों में 39,51 और 49 * का स्कोर दर्ज किया-वह पहले दो मैचों में शीर्ष स्कोर बनाया। अपने पहले टी20 में तिलक के बेखौफ खेलने के अंदाज ने उन्हें प्रशंसा दिलाई। इसके अलावा दूसरे टी20 में उन्होंने गजब अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा तीसरे मैच में उनकी तूफानी बल्लेबाजी ने फैंस के साथ-साथ उनके टीममेट्स का भी दिल जीत लिया।

उचित रूप से, तिलक को रैंकिंग में उनके शानदार प्रदर्शन का भी फायदा हुआ, क्योंकि वह टी20 रैंकिंग्स में सबसे नए खिलाड़ी बन गए हैं। बुधवार को जारी नई आईसीसी टी20 रैंकिंग के अनुसार, तिलक 503 अंकों के साथ 46वें स्थान पर हैं। दिलचस्प बात यह है कि वह पहले से ही कप्तान हार्दिक पांड्या, ईशान किशन और शुभमन गिल सहित भारतीय टीम में कुछ टी20 नियमित खिलाड़ियों से आगे हैं।

भारतीय प्लेयर्स में, तिलक सबसे छोटे प्रारूप में पांचवें सबसे हाइएस्ट रैंकिंग वाले बल्लेबाज हैं, जिसमें सूर्यकुमार यादव शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं। विराट कोहली, जिन्होंने इस साल अभी तक एक भी टी20 नहीं खेला है, वह 19वें स्थान पर हैं जबकि केएल राहुल और रोहित शर्मा-दोनों क्रमशः 33वें और 34वें स्थान पर हैं। अनिवार्य रूप से, तिलक वर्मा मौजूदा समय में भारत के टी20 स्क्वाड में दूसरे सबसे अधिक रैंकिंग वाले भारतीय बल्लेबाज हैं।

हालांकि, लगातार अच्छा बल्लेबाजी प्रदर्शन ना करने की वजह से अन्य खिलाड़ियों पर रैंकिंग में उसका प्रभाव पड़ा, जिसमें शुभमन को 11 स्थानों की गिरावट का सामना करना पड़ा, वह अब 435 अंकों के साथ 68वें स्थान पर हैं। इस बीच, ईशान 54वें स्थान पर हैं और वह हार्दिक पंड्या (490) से केवल एक अंक पीछे हैं जो 53वें स्थान पर हैं।