• Mon. Mar 4th, 2024

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को जीतना होगा मुकाबला, हारे तो गंवा देंगे सीरीज

Aug 8, 2023 ABUZAR

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला गुयाना के प्रोविडेंस मैदान पर होने वाला है. मैच का टॉस 7:30 बजे होगा और मुकाबला रात 8 बजे से शुरु हो जाएगा.

विंडीज की टीम ने 2-0 से सीरीज में बढ़त बनाने में कामयाब हो गए हैं. भारत को यह सीरीज बचाने के लिए ये मैच में जीत हासल करना होगा.

भारत के ओपनर नहीं हुए कामयाब

वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले भारतीय (Ind Vs WI t20) ओपनर्स टी-20 सीरीज में कुछ कमाल नहीं कर सके. गिल और ईशान दोनों टी-20 में शरुआती ओवर में ही विकेट गंवा दिया. ईशान किशन 2 मैच में 33 और शुभमन गिल 2 मैच में 10 रन ही बना सके. ऐसे में अब करो या मारो मुकाबले में उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

दूसरी ओर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भी सीरीज में ज्यादा रन नहीं बना पाए. मिडिल आर्डर बल्लेबाज संजू सैमसन के लिए भी यह मैच प्रेशर से भरा होगा. सैमसन अब तक 2 मैच में 19 रन ही बना पाए.

वेस्टइंडीज का मिडिल ऑर्डर मजबूत

वेस्टइंडीज की टीम टी-20 में शानदार खेल दिखा रही है. टीम ने दो शुरुआती मुकाबले (t20 Series) आसानी से जीत लिया.

वेस्टइंडीज (Westindies) के मिडिल ऑर्डर ने दोनों मैच जीतने में अहम भूमिका निभाया है. पूर्व कप्तान निकोलस पूरन ने दोनों मैचों में बेहतर प्रदर्शन किया था. साथ कप्तान रोवमन पॉवेल ने भी टीम को जीत दिलाने में सफल रहे. फास्ट बॉलर रोमारियो शेफर्ड ने अपनी गेंदबाजी सबसो प्रभावित किया है.

बादल छाए रहने की उम्मीद

मौसम सुबह के समय साफ रहेगा. हालांकि, दोपहर में बादल छाए रहने की उम्मीद है. बारिश की थोड़ी आशंका है.

पिच रिपोर्ट

प्रोविडेंस स्टेडियम (India Vs Wesindies t20 Series) में दूसरे टी-20 के दौरान सतह काफी धीमी लग रही थी, जो आज के मुकाबले में भी देखने को मिल सकता है. पिच स्पिनर्स को टर्न देने में मदद करेगी. टॉस जीतने वाली टीम चेज करने का फैसला ले सकती है.

दोनों टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन
वेस्टइंडीज: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील हुसेन, अल्जारी जोसेफ और ओबेद मैकॉय।

भारत: शुभमन गिल, ईशान किशन/यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार।