• Fri. Jan 27th, 2023

Ind Vs NZ: दूसरे वन डे मुकाबले में भारत ने हासिल की जीत, सीरीज पर बढ़त बनाकर किया कब्जा

नई दिल्ली: गेंदबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन और रोहित शर्मा के अर्धशतक की वजह से भारत ने दूसरा वन डे मुकाबला जीतने में कामयाब हुई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 8 विकेट से जीतने में कामयाब हुई है। इसके साथ ही भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है।

टीम इंडिया ने अपने घर में लगातार 7वीं वनडे सीरीज जीतने में कामयाब हुई है। टीम पिछले चार साल से होम वनडे सीरीज में हार नहीं मिली है। यह वनडे में भारत की लगातार छठी जीत मानी जा रही है।

रायपुर के शहीद वीर नरायण सिंह स्टेडियम पर भारत ने टॉस जीतने के बाद बॉलिंग चुना था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के दौरान न्यूजीलैंड टीम 34.3 ओवर में 108 रन ऑलआउट हो गई थी। उसकी ओर से ग्लेन फिलिप्स ने सबसे अधिक रन बनाया था। मिचेल सैंटनर ने 27 और पिछले मैच के शतकवीर माइकल ब्रेसवेल ने 22 रन बना लिया था। कीवी टीम के 8 बल्लेबाज 10 रन का आंकड़ा तक नहीं पहुंच सके।

भारत के लिए शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किया था। हार्दिक पंड्या और वॉशिंगटन सुंदर को 2-2 विकेट प्राप्त किया था। मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिल गया था।

जवाब में भारत ने 20 ओवर में 2 विकेट पर जीत के लिए जरूरी रन बना लिया था। कप्तान रोहित शर्मा ( 51 रन) अपना 48वां वनडे शतक बनाने के बाद out हो गए। रोहित ने शुभमन गिल के साथ 86 गेंद पर 72 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप किया था। पिछली 5 पारियों में दोनों ने चौथी बार 50+ की साझेदारी बनाया था।

108 रन पर पूरी टीम हुई ऑल आउट

रायपुर में टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड 108 रन पर ऑलआउट हुई थी। कीवी टीम के 8 बल्लेबाज दहाई 10 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। ग्लेन फिलिप्स ने सबसे अधिक 36 रन बना लिया था मिचेल सैंटनर ने 27 और पिछले मैच के शतकवीर माइकल ब्रेसवेल ने 22 रन की पारी खेली। भारत के लिए शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट प्राप्त किया। हार्दिक पंड्या और वॉशिंगटन सुंदर को 2-2 विकेट लिए। मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिल गया था।

अंज़र हाशमी- उत्तर प्रदेश