• Fri. Jan 27th, 2023

ICC ODI Ranking 2022: इन खिलाड़ियों की वनडे रैंकिंग में हुआ बदलाव

Dec 1, 2022 ,

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और शुभमन गिल (Shubman Gill) को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों में वनडे सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन की बात करें तो फायदा बुधवार को ताजा जारी आईसीसी रैंकिंग हासिल किया है। सीरीज में अर्धशतक जड़ने से देखा जाए तो अय्यर छह पायदान और गिल तीन पायदान की छलांग की मदद से 27वें और 34वें स्थान पर पहुंच चुका है।

हालांकि भारतीय टीम को दूसरा और तीसरा वनडे बारिश की भेंट चढ़ने की वजह सेसीरीज 0-1 से हार मिली है। शिखर धवन को शुरुआती वनडे के दौरान अर्धशतक जड़ने के बावजूद हालांकि दो पायदान का नुकसान हो चुका है। विराट कोहली और रोहित शर्मा को इस सीरीज में आराम मिल गया है, दोनों एक पायदान खिसककर 8वें और 9वे स्थान पर पहुंच गया है।

न्यूजीलैंड टॉम लैथम और केन विलियमसन ने भी रैंकिंग में सुधार कर लिया है। लाथम ने पहले वनडे में शानदार शतक बनाया था। जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड की टीम ऑकलैंड में 300 से ज्यादा रन का लक्ष्य हासिल करने में सफल मिल गई थी।

लाथम ने 104 गेंद में नाबाद 145 रन की पारी खेली थी। जिससे वह 10 पायदान की छलांग से 18वें नंबर पर पहुंच गया है। कप्तान विलियमसन ने पहले वनडे में नाबाद 94 रन की पारी की बदौलत एक पायदान के फायदे से शीर्ष 10 में प्रवेश कर दिया है।

गेंदबाजी में लॉकी फर्ग्यूसन तीन पायदान के फायदे से 32वें नंबर पर पहुंच चुका है। जबकि मैट हैनरी अपनी किफायती गेंदबाजी की बदौलत चार पायदान के फायदे से 5वें नंबर पर पहुंच गया है।

अंज़र हाशमी- प्रयागराज