• Thu. Apr 18th, 2024

मणिपुर मुद्दे पर राष्ट्रपति से मिलने वाले हैं I.N.D.I.A के सांसद

Aug 2, 2023 ABUZAR

मणिपुर में हो रही हिंसा को लेकर आज विपक्षी सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नेतृत्व में राष्ट्रपति से मिलने वाला है। प्रतिनिधि मंडल राष्ट्रपति को मणिपुर की स्थिति और यात्रा के अनुभवों को लेकर अवगत कराना होता है।

राष्ट्रपति को देना होगा सही जानकारी- अधीर रंजन

मीडिया से बातचीत करते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हम आज राष्ट्रपति से मिलने जा रहे हैं। हम राष्ट्रपति के ध्यान में मणिपुर की स्थिति और राज्य की यात्रा के अपने अनुभवों को सामने लाना चाहते हैं। बता दें कि विपक्षी गठबंधन के 21 सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल जमीनी स्थिति का पता लगाने के लिए दो दिवसीय दौरे पर गया हुआ था।

विपक्षी दलों के सांसदों ने जातीय हिंसा के पीड़ितों से मिलने के लिए कई राहत शिविरों का दौरा कर लिया गया था। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल चूड़चंदपुर में राहत शिविरों में रह रहे कुकी समुदाय के पीड़ितों से मिल गया था।

राष्ट्रपति को ठोस कदम उठाने का सुझाव देंगे- अधीर रंजन

लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता नेतृत्व में विपक्षी सांसदों का दल मणिपुर गया हुआ था। माना जा रहा है कि विपक्षी नेता प्रतिनिधिमंडल के दौरे के आधार पर तैयार हो गई। अपनी एक रिपोर्ट सौंपने के साथ मणिपुर में हालात सामान्य करने के लिए कुछ ठोस कदम उठाने के सुझाव भी राष्ट्रपति को सौंपने जा रहे हैं। आईएनडीआईए की ओर से राष्ट्रपति को मणिपुर पर एक ज्ञापन भी सौंपा जाएगा, जिसमें राज्य सरकार को बर्खास्त करने की मांग भी शामिल होने जा रहा है।

आज सदन शुरू होते ही लोकसभा में विपक्ष के सांसदों ने जोरदार हंगामा किया गया है। बार-बार विरोध होने के कारण सदन को दोपहर दो बजे तक स्थिगित किया गया था। बता दें कि सरकार दिल्ली अध्यादेश पर आज ही सदन में बहस कराना चाहती है। इसके लिए लोकसभा अध्यक्ष ने समय भी तय हो चुका है।