• Thu. Apr 18th, 2024

Honda ने लान्च किया Livo

Aug 19, 2023 ABUZAR

भारत में अपनी 110cc बाइक Livo को नए OBD2 compliant इंजन के साथ लॉन्च की गई है। पनी का दावा है कि यह अब अपने सेगमेंट की स्टाइलिश बाइक मानी जा रही है।नई Livo की एक्स-शो रूम कीमत 78,500 रुपये से शुरू हो गई है। इस बाइक में स्टाइल के साथ अब बढ़िया परफॉरमेंस माना जा रहा है। भारत में इस बाइक का सीधा मुकाबला,टीवीएस और हीरो मोतोकोर्प जैसे ब्रांड्स से होने वाला है।

इसके अलावा बाइक में Tubeless टायर्स दिए हैं जोकि इफेक्टिव ब्रेकिंग में सहायता करते हैं। इसके इंजन में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है जिसकी मदद से बेहतर माइलेज की उम्मीद किया जा सकता है।

नए स्टाइल के साथ मिलेगा फीचर्स

नई Livo में DC हेडलैंप दिए गये हैं जिनकी मदद से रात में बेहतर रोशिनी मिलने जा रही है। इसके अलावा बाइक में इंज न स्टार्ट ऑयर स्टॉप की सुविधा मिल जाएगी। इसकी सीट हाईट 657mm है जिसकी वजह से कम हाईट वाले लोग भी बाइक पर आसानी से बैठने की सुविधा मिल जाती है। वहीं इसका ग्राउंडक्लेरेंस 163mm है।

इसमें 5 स्टेप adjustable रियर सस्पेंशनमिल रहा है। इतना ही नहीं बाइक में सर्विस Due इंडिकेटर की भी जानकारी मिलती है ताकि बाइक की एक भी सर्विस मिस न हो। बेहतर ब्रेकिंग के लिए बाइक में कॉम्बी ब्रेक सिस्टम (CBS) की भी सुविधा मिलती है। बाइक में नए कलर्स के साथ नए ग्राफिक्स भी दिया जा रहा है।

इंजन और पावर

बाइक में 110cc का इंज लगा है जोकि 6.77KW की पावर और 9.30NM का टॉर्क की सुविधा मिल रही है। यह इंजन 4स्पीड गियरबॉक्स से लैस। यह इंजन PGM-FIटेक्नोलॉजी से लैस है। यह इंजन हर मौसम में बेहतर प्रदर्शन करने को तैयार है।

कीमत और वारंटी

नई Livo में की एक्स-शो रूम कीमत 78,500 रुपये है और इस पर 10 साल की वारंटी दी जा रही है जिसमें 3 साल स्टैण्डर्ड और 7 ऑप्शन्स के रूप में आपको मिलने जा रहा है।