• Thu. Apr 18th, 2024

हीरो ने लाॅन्च की धाकड़ बाइक

Sep 1, 2023 ABUZAR

जानी मानी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी नई करिज्मा (Karizma XMR) को लॉन्च कर दिया है।इस मौके पर बॉलीवुड सुपर स्टार ऋतिक रोशन भी शामिल रहे। उन्होंने इस आइकॉनिक बाइक के बारे में अपनी व्यूज शेयर भी किये। नई Karizma XMR की एक्स-शो रूम कीमत 1.73 लाख रुपये रखी गई है। कंपनी ने कहा कि ये ऋतिक की मोटर साईकिल है। आइये जानते हैं नई Karizma XMR के बारे में और आपको बताते हैं इसके सभी फीचर्स को लेकर। और साथ ही आपको यह भी जानकारी देने कि क्या इसे खरीदना आपके लिए फायदेमंद होने वाला है।

डिजाइन और फीचर्स

हीरो मोटोकॉर्प ने नई Karizma XMR को एक दम नए अवतार में पेश किया है। यह अब पहले से ज्याद बेहतर और फ्रेश लग रही है साथ ही इसमें अब आपको नया इंजन भी मिलने जा रहा है। यह एक फुल फेयर्ड स्पोर्ट्स बाइक है जोकि यूथ को टारगेट करती है। इसमें अब कई अच्छे और एडवांस्ड फीचर्स को भी शामिल किया है। Karizma XMR 210 में पूरी तरह से डिजिटल कलर एलसीडी डिस्प्ले है, जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और फर्स्ट-इन-सेगमेंट टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन तकनीक के साथ आता है। यह तीन अलग-अलग रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी। जिनमें आइकॉनिक येलो, मैट रेड और फैंटम ब्लैक शामिल हो गया है।

इंजन और पावर

नई Karizma XMR में आपको जहां नया रंग-रुप और डिजाइन मिलता है वहीं इसमें अब एक दम नया इंजन भी शामिल किया गया है। इसमें लिक्विड-कूल्ड 210 cc DOHC 4V इंजन दिया है जोकि 25.5 PS की पावर और 20.4 Nm का टॉर्क देता है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए बाइक के फ्रंट में 300 mm Petal Disc ब्रेक और रियर में 230 mm, Petal Disc ब्रेक की सुविधा मिल रही है।

इसमें Dual channel ABS भी दिया गया है ताकि आपको मिल सके बेहतर ब्रेकिंग । बाइक में 17 इंच के टायर्स दिए गये हैं ।बाइक का कर्ब वजन 163.5kg है। इसमें 11 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है बाइक का ग्राउंडक्लेरेंस 160mm और व्हीलबेस 1351mm है इसके अलावा इसकी सीट हाईट 810 mm है लेकिन जिनकी हाईट 5.5 इंजन तक है तो उनके लिए यह बाइक थोड़ी दिक्कत कर सकता है।