• Thu. Apr 18th, 2024

एशिया कप के पहले बढ़ी मुश्किल

Aug 24, 2023 ABUZAR

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्‍नी हसीन जहां का विवाद लंबा खिंचता जा रहा है। एशिया कप से पहले अब एक बार फिर मोहम्‍मद शमी की मुश्किलें हो रही हैं। क्‍योंकि हसीन जहां के साथ चल रहे विवाद के केस में कोर्ट ने शमी के साथ उनके भाई मोहम्मद हसीब को 30 दिन के भीतर जमानत कराने का आदेश मिल गया है। शमी के लिए‍ यह टेंशन बढ़ाने वाला है, क्‍योंकि वह 30 अगस्त से एश‍िया कप खेलेंगे और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के ख‍िलाफ वनडे सीरीज और फिर वर्ल्ड कप खेलेंगे। अगर जमानत नहीं हुई तो उनकी गिरफ्तारी भी होने की उम्मीद है।

यहां बता दें कि मोहम्मद शमी और हसीन जहां की पहल मुलाकात 2011 में हुई थी, जब हसीन जहां कोलकाता नाइट राइडर्स की चीयरलीडर हुआ करती थी। इसके बाद मुलाकातों को सिल‍सिला आगे बढ़ा तो हसीन ने चीयरलीडर्स का काम छोड़ दिया और शमी से प्‍यार करने लगीं। इसके बाद दोनों ने 2014 में शादी किया गया।

हसीन जहां ने लगाए गए आऱोप

शादी को करीब चार साल ही हुए थे कि 2018 में हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर कई गंभीर आरोप लगा दिए। शमी पर हसीन ने घरेलू हिंसा से लेकर मारपीट और मैच फिक्सिंग समेत कई आरोप लगाए थे। इसके बाद दोनों अलग हो गए और केस कोर्ट में पहुंच गया। आरोप लगाने के बाद हसीन जहां फिर एक बार अपने पेशे में लौटी और मॉडलिंग शुरू किया गया।

हसीन जहां ने शमी पर गुजारा भत्‍ते का केस दायर करते हुए 10 लाख रुपये महीने की मांग की थी, जिसमें से 7 लाख रुपये अपने और 3 लाख रुपये बेटी के लिए मांगा गया है। हसीन जहां की वकील ने 2022 तक शमी की सालाना आय 7 करोड़ रुपये बताई। वहीं शमी के वकील ने कहा था कि हसीन जहां खुद पेशेवर मॉडल के तौर पर काम कर रही है। इसलिए इतना गुजारा भत्‍ता क्‍यों दिया जाए। इसके बाद कोर्ट ने महज 1.30 लाख रूपये भत्ता देने की बात कही थी।