• Tue. Mar 5th, 2024

ब्लू टिक के लिए चुकानी होगी कीमत, तुरंत चेक करें जानका्री

Mar 18, 2023 ABUZAR ,

नई दिल्ली: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर में मेटा ने भी इंस्टाग्राम और फेसबुक की बात करें तो ब्लू टिक सर्विस की शुरुआत हो चुकी है। इससे कोई भी इंस्टाग्राम और फेसबुक यूजर अब अपनी प्रोफाइल पर ब्लू टिक लगाने के बाद फायदा ले सकते हैं। इसके लिए उसे कुछ फीस चार्ज के तौर पर देना होता है।

वेब पर साइनअप करने वाले यूजर की बात करें तो केवल फेसबुक में ब्लू टिक की सुविधा मिल जाती है, जबकि मोबाइल ऐप यूजर को फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों की बात करें तो ब्लू टिक मिलने जा रहा है। ये ब्लू टिक एक वेरिफिकेशन को लेकर देखा जाए तो जो इंडिकेट करना शुरु करता है अकाउंट ऑथेंटिक मौजूद होता है। और किसी पब्लिक फिगर, सेलिब्रिटी या ब्रांड से जुड़ा हुआ रहता है।

मोबाइल पर हर महीने लगेगी फीस

कंपनी फिलहाल ये सर्विस अमेरिका में शुरुआत हो चुकी है। जल्द ही ये सर्विस दूसरे देशों में भी शूरू होने वाली है। यूजर वेब पर साइन अप करते हैं तो इस सर्विस के लिए कीमत 11.99 डॉलर प्रतिमाह देना होता है। और या मोबाइल ऐप से साइनअप करने पर 14.99 डॉलर प्रतिमाह लग जाता है।

ट्विटर से हुई थी ब्लू टिक की शुरुआत

ब्लू टिक की सर्विस सबसे पहले ट्विटर की तरफ से शुरु हुआ था। जो सिर्फ पॉपुलर लोगों के लिए रिजर्व्ड किया गया था। इंस्टाग्राम ने पहले मीडिया ऑर्गेनाइजेशन में काम करने वाले लोगों की बात करें तो, इन्फ्लूएंसर्स, सेलेब्रिटीज और पॉलिटिशियंस को उनके नाम के आगे ब्लू टिक लगाने की अनुमति मिल गई थी। अब इसे कोई भी यूजर खरीदने के बाद फायदा ले सकता है।

अंज़र हाशमी- उत्तर प्रदेश