• Mon. Jun 24th, 2024

ऑस्ट्रेलिया के लिए टीम जी हुई घोषणा

Sep 30, 2023 ABUZAR

 

World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन को बात करें तोपांच अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच भारत में किया जाना है। क्रिकेट का महाकुम्भ कहे जाने वाले इस टूर्नामेंट से मात्र 7 दिन पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान हो गया है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी इस टीम में एक चौंकाने वाला फैसला किया है। उन्होंने चोटिल बल्लेबाज ट्रेविस हेड को स्क्वॉड में शामिल किया है। वहीं बाएं हाथ के स्पिनर एस्टन एगर चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

पहले खबर आ रही थी कि ऑस्ट्रेलिया की टीम चोटिल ट्रेवीस हेड पूरे टूर्नामेंट से बाहर होने की उम्मीद हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें टीम में बनाए रखा है और वे वर्ल्ड कप के शुरुआती मुक़ाबले नहीं खेला है। उनके अलावा एस्टन एगर को भी दक्षिण अफ्रीक के खिलाफ वनडे सीरीज में चोट लगी थी। लेकिन वे उससे तय समय पर रिकोवर नहीं कर पाये और उन्हें टीम से बाहर जाना पड़ गया है। माना जा रहा था कि उनके स्थान पर भारतीय मूल के लेग स्पिनर तनवीर संगा को टीम में जगह मिलने वाली है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने चौंकाने वाला फैसला किया और उनके स्थान पर बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को चुना गया।

टीम कि कप्तानी पैट कमिंस के हाथों में ही है। बल्लेबाजों में हेड और लाबुशेन के अलावा डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, और जोस इंगलिस को चुना जा चुका है। वहीं ऑलराउंडरों कि बात करें तो सीन एबॉट, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन और मिचेल मर्श को मौका मिल।चुका है। वहीं गेंदबाजों में कप्तान कमिंस के अलावा जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और एडम जांपा को टीम में शामिल किया गया है। मैथ्यू शाॅर्ट को इस टीम में जगह नहीं दी गई है।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम –
पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंगलिस, सीन एबॉट, कैमरून ग्रीन, मार्नस लाबुशेन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मिच मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा और मिशेल स्टार्क।