• Sat. Apr 20th, 2024

एशियन गेम्स में भारत ने जीता 4 मेडल

Oct 1, 2023 ABUZAR

एशियन गेम्स 2023 की बात करें तो भारत को 8वा दिन हो चुका है। चीन के हांगझोउ में खेले जा रहे गेम्स में रविवार को अदिति अशोक ने गोल्फ में दिन का पहला मेडल दिला दिया था। उन्होंने विमेंस इंडिविजुअल इवेंट में सिल्वर जीत लिया है। वह एशियन गेम्स में गोल्फ में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला भी मौजूद है।

वहीं शूटिंग इंडिविजुअल मेंस ट्रैप इवेंट में भारत के किनान चेनाई ने ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामायाब हो चुकी है। किनान ने 40 में से 32 स्कोर कर मेडल अपने नाम किया है। यह आज भारत का शूटिंग में तीसरा मेडल हो चुका है।

इससे पहले, शूटिंग के ट्रैप-50 मेंस टीम इवेंट में पृथ्वीराज टोंडाइमैन, जुरावर सिंह और किनान चेनाई की तिकड़ी ने गोल्ड जीता। जबकि विमेंस के ट्रैप इवेंट में मनीषा कीर, प्रीति रजक और राजेश्वरी कुमारी ने सिल्वर मेडल जीता।

बैडमिंटन में भारतीय मेंस टीम चीन के खिलाफ फाइनल खेल रही है। टीम के लिए पहला मैच भारत के लक्ष्य सेन चीन के शी यूकी के खिलाफ खेल रहे है। 1-1 गेम दोनों ने जीता। तीसरा निर्णायक गेम खेला जा रहा है।

भारत के 42 मेडल हुए
इसके साथ ही भारत के अब 42 मेडल हो गए है। जिसमें 11 गोल्ड भी शामिल है। भारत मेडल टैली में चौथे स्थान पर है। जबकि चीन पहले, जापान दूसरे और साउथ कोरिया तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।