• Fri. Apr 12th, 2024

श्रीलंका ने बांग्लादेश को 21 रन से हसाया

Sep 9, 2023 ABUZAR

नई दिल्ली: एशिया कप 2023 के सुपर चार का दूसरा मैच बांग्लादेश और गत चैम्पियन श्रीलंका के बीच खेल गया था। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने सदीरा समरविक्रमा की बेहतरीन पारी के बाद कप्तान दसून शनाका, मथीशा पाथिराना और महीश तीक्ष्णा की शानदार गेंदबाजी के चलते बांग्लादेश को 21 रन से हराया है।

इस शानदार जीत के साथ श्रीलंका ने इस टूर्नामेंट के फ़ाइनल में जगह बनाने की अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। वहीं बांग्लादेश सुपर 4 के पहले दो मुक़ाबले हारकर लगभग बाहर हो चुका है। श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 257 रन बनाए। श्रीलंका के लिए सदीरा समरविक्रमा और कुसल मेंडिस ने अर्धशतक लगाए। समरविक्रमा ने 72 गेंद पर 93 रन और मेंडिस ने 73 गेंद में 50 रन की पारी खेली। बांग्लादेश के लिए तस्किन अहमद और हसन महमूद ने तीन -तीन विकेट झटके।

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 48.1 ओवर में 236 रन बनाकर ढेर हो गई। बांग्लादेश के लिए तौहिद हृदॉय ने सबसे ज्यादा 97 गेंद पर एक सिक्स और 7 चौके की मदद से 82 रन बनाए। उनके अलावा मेहदी हसन मिराजने 29 गेंद में 28 रन और मुशफिकुर रहीम ने 48 गेंद पर 29 रनों की पारी खेली। श्रीलंका के लिए दसून शनाका, मथीशा पाथिराना और महीश तीक्ष्णा ने तीन -तीन और दुनिथ वेलालगे ने एक विकेट झटका। श्रीलंका से मिली हार के बाद अब बांग्लादेशी टीम टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो चुकी है। ससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ भी शिकस्त मिली थी।