• Wed. Apr 17th, 2024

आईपीएल 2023 का दूसरा क्वालिफायर आज

May 26, 2023

अहमदाबाद: आईपीएल 2023 के प्लेऑफस में आज नरेंद्र मोदी स्टेडियम, मोटेरा में 5 बार की विजेता रही मुंबई इंडियंस और केवल बार विजेता रही गुजरात टाइटन्स के मध्य दूसरा क्वालिफायर (सेमी-फाइनल) शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। जो भी टीम इस मैच को जीतेगी उसे फाइनल का टिकट मिलेगा, जहां पर महेंद्र धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स उनका मुकाबले के लिए इंतजार कर रही है।

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस 13 प्लेऑफस मैचों को जीत चुकी है। यह टीम अंकतालिका में लीग मैचों के बाद चौथे स्थान पर विराजमान है। वहीं गुजरात टाइटन्स अंकतालिका में पहले स्थान पर विराजमान है। जिसके कारण उसे पहले क्वालिफायर में जगह मिली और चेन्नई से हारने के बावजूद भी दूसरे क्वालिफायर खेलने का एक और मौका मिला। साथ ही उन्हें गृह मैदान की स्थिति का भी लाभ मिल सकता है। जहां पर गुजरात टाइटन्स ने 8 मैचों में से 5 मैच अपने नाम किए हैं।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के टॉप खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव, कैमरून ग्रीन और पीयूष चावला हैं। वहीं हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स के टॉप खिलाड़ी राशिद खान, मोहम्मद शमी और शुभमन गिल हैं।

अगर पिच और मौसम की बात करें तो मोटेरा (अहमदाबाद) की पिच ज़्यादा स्कोर वाली है। यहां पर अधिकतर टीमें टॉस को जीतकर बॉलिंग करना पसंद करती है। स्पिनर्स के मुकाबले पेसर्स को इस पिच पर अधिक विकेट मिलते हैं। आज का मौसम गर्म रहेगा और वर्षा की कोई संभावना नहीं है। ऐसे में चेज करनी वाली टीम को बल्लेबाजी करने में आसानी हो सकती है।

अमन ठाकुर – हिमाचल प्रदेश