• Wed. Apr 17th, 2024

आईपीएल 2023 का एलिमिनेटर मैच आज

May 24, 2023

पांच बार विजेता रही मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के मध्य आईपीएल 2023 प्लेऑफ का एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। यह मैच तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में आज शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

एलिमिनेटर मैच का मतलब ही नॉकआउट होता है जिसके कारण आज जो भी टीम मैच की विजेता होगी वह टीम 26 मई को गुजरात टाइटंस के विरुद्ध क्वालिफियर-2 में खेलेगी। आज के मैच में करो या मरो का खेल है क्योंकि पराजित टीम को एक और अवसर न मिलकर आईपीएल 2023 के टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ेगा।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने पिछले वर्ष 10वें स्थान पर फिनिश करने के पश्चात् बढ़िया वापसी की और इस बार चौथे स्थान पर रहकर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया। टीम लीग स्टेज के 14 मैचों में 8 बार विजयी और 6 बार पराजित हुए हैं। टीम अपने अंतिम 4 में से 3 मैचों को जीतकर अंकतालिका में 16 अंकों के साथ शीर्ष-4 में रही।

वहीं क्रुणाल पंड्या की कप्तानी वाली लखनऊ सुपरजायंट्स पिछले सीजन के जैसे इस बार भी अंकतालिका पर तीसरे स्थान पर रही। टीम को इस बार लीग के 14 मैचों में से 8 में विजय हासिल हुई, एक बेनतीजा रहा व 5 में पराजय हासिल हुई। 17 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर फिनिश करने की वज़ह से टीम चौथे स्थान की टीम मुंबई इंडियंस के विरुद्ध आज एलिमिनेटर मैच खेलेगी।

अमन ठाकुर – हिमाचल प्रदेश