• Tue. Jun 25th, 2024

राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस- महानिदेशक ने दी पुलिसकर्मियों को बधाई

  • मार्च 1949 को की गई थी राजस्थान पुलिस की स्थापना

जयपुर । महानिदेशक पुलिस एम.एल. लाठर ने राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदेश के समस्त पुलिस अधिकारियों एवं जवानों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि राजस्थान पुलिस के समस्त अधिकारी एवं जवान अपने गरिमामय आचरण के साथ निष्पक्षता एवं तत्परता से अपने दायित्वों का निर्वहन करते रहेंगे।

पुलिस महानिदेशक एम एल लाठर

उल्लेखनीय है कि पूर्व रियासतों के पुलिस बलों को एकीकृत कर 16 अप्रेल, 1949 को राजस्थान पुलिस की स्थापना की गई। महानिदेशक ने अपने संदेश में कहा कि हमारे पराक्रमी जवानाें ने राष्ट्र और समाज की रक्षा के लिए त्याग एवं बलिदान की गौरवशाली परम्पराएं स्थापित की है। पुलिसकर्मियों ने अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का जिम्मेदारी से निर्वहन कर इन्हें निरन्तर आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि अपने ध्येय वाक्य ’’आमजन में विश्वास एवं अपराधियों में डर ’’को ध्यान मेंं रखकर राजस्थान पुलिसकर्मी सदैव नागरिकों की सेवा के लिए तत्पर हैं।

लाठर ने अपने संदेश में कहा कि इस समय हमारा प्रदेश भी कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रभावित है। कोरोना के सम्बन्ध में जारी समस्त दिशा-निर्देशों की गंभीरता से पालना करके ही इस संक्रमण को रोका जा सकता है। उन्होंने पुलिसकर्मियों से स्वयं इन दिशा- निर्देशों की पालना करने के साथ ही शालीनतापूर्वक आमजन को भी इन की पालना करने के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया है।

-निरंजन चौधरी, जयपुर।