• Sat. Apr 20th, 2024

विराट कोहली एशिया कप के लिए है तैयार

Aug 26, 2023 ABUZAR

टीम इंडिया ने एशिया कप 2023 के लिए कड़ा अभ्‍यास करना शुरू हुआ है। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ सभी खिलाडि़यों ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी के मैदान पर जमकर पसीना बहाया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ खेलने उतरने वाली है। इससे पहले कोहली के जिगरी दोस्‍त और दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने टीम इंडिया के मैनेजमेंट को बड़ी सलाह दी है। उनका कहना है कि विराट कोहली को नंबर-4 पर बल्‍लेबाजी के लिए उतरना चाहिए। कोहली इस पोजीशन के लिए एकदम परफेक्ट हैं। ऐसे में वह मिडिल ऑर्डर को भी समर्थन करने वाले हैं।

दरअसल, इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली को लेकर कहा कि उन्‍हें लगता है कि कोहली नंबर-4 की पोजिशन के लिए बिलकुल परफेक्ट माना जा रहा है। वह किसी भी जिम्मेदारी को बखूबी निभाने की क्षमता रखते हैं। हालांकि मुझे यह नहीं पता वे इस नंबर पर खेलना पसंद करेंगे या नहीं। लेकिन, टीम के लिए जिम्मेदारी निभाना ही सबसे अहम है। इसलिए आप जो भी जिम्मेदारी मिल सकती है।

भारत और पाकिस्तान ट्रॉफी के प्रबल दावेदार

इसके साथ ही डिविलियर्स ने भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले को लेकर कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही एशिया कप जीतने के प्रबल दावेदार हैं। हालांकि श्रीलंका भी बड़ी टीमों को परेशान कर सकता है। यहां बता दें कि विराट कोहली पहले भी नंबर-4 की पोजिशन पर 39 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्‍होंने 7 शतक और 8 अर्धशतक के साथ 1767 रन बना दिया हैं

एशिया कप के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, तिलक वर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा।