• Fri. Jun 14th, 2024

Stock Market:शुरुआत में गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 4 अंक लुढ़का

Sep 26, 2023 ABUZAR , ,

Stock Market: मंगलवार को शेयर बाजार की बात करें तो शुरुआत में गिरावट देखी गई है. सुबह सेंसेक्स करीब चार अंक की कमजोरी पर 66019 अंक के लेवल पर खुला जबकि निफ्टी भी करीब 3.5 अंक की कमजोरी करने के बाद 19670 के लेवल पर पहुंचकर खुल गया. शेयर बाजार खुलने के साथ ही सेंसेक्स में करीब 22 अंक की तेजी दर्ज की जा रही थी और यह 66045 के लेवल पर पहुंचकर कामकाज चल रहा था, जबकि निफ्टी में 10 अंक की तेजी नजर आ रही थी और यह 19685 के लेवल पर कामकाज चल रहा था.

शेयर बाजार के शुरुआती कामकाज में बजाज फाइनेंस, टाटा कंज्यूमर, बजाज फिनसर्व और अपोलो हॉस्पिटल जैसी कंपनियों के शेयरों में तेजी हो गई थी जबकि हिंडाल्को, एसबीआई लाइफ, हीरो मोटोकॉर्प और इन्फोसिस जैसी कंपनियों के शेयरों में कमजोरी देखने को मिली.

मंगलवार को गिफ्ट Nifty 60 अंकों की कमजोरी देखने को मिली है. शेयर बाजार सोमवार को उतार-चढ़ाव से जूझते रहे और मामूली रूप से ऊपर जाकर बंद हो गया. घरेलू सूचकांक पिछले कुछ हफ्तों से अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व द्वारा भविष्य में ब्याज दरों में बढ़त देखने को मिल सकती है. निवेशकों की लगातार बिकवाली की वजह से भी घरेलू शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव हो रहा है.

मंगलवार को प्री ओपनिंग कारोबार की बात करें तो Sensex में 48 अंक की तेजी हो गई. यह 66071 के लेवल पर कामकाज जारी था. अगर बात प्री मार्केट एक्शन की करें तो इस समय निफ्टी में 8 अंक की तेजी हुई है.

.शेयर बाजार के शुरुआती कामकाज की बात करें तो गौतम अडानी ग्रुप की 9 कंपनियों के शेयरों में तेजी दर्ज होना शुरू हो गई थी. अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के शेयरों में मामूली कमजोरी देखने को मिली है और यह 1011.90 रुपए के लेवल पर पहुंच कामकाज कर रहा है. लगातार बढ़त से मुनाफा का संकेत मिल गया.