• Sat. Jun 22nd, 2024

मुंबई ने 4 विकेट से जीता मुकाबला, बैंगलुरु को 4 विकेट से दी करारी शिकस्त

Mar 21, 2023 ABUZAR ,

नई दिल्ली: मुंबई इंडियंस ने विमेंस प्रीमियर लीग में अपना आखिरी लीग मैच आसानी से जीतने में कामयाब हो चुके हैं। टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से हरा दिया है। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मिली इस जीत की बात करें तो MI ने लीग के पहले सीजन के फाइनल की ओर मजबूत कदम बढ़ाया जा चुका है। टीम ने छठी जीत दर्ज की है। पॉइंट टेबल में टीम के खाते में कुल 8 मुकाबलों के बाद 12 अंक पर पहुंच चुकी है।

मंगलवार को मुंबई ने टॉस जीता और बेंगलुरु को बल्लेबाजी करने को लेकर न्योता मिल गया था। बेंगलुरु ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 125 रन बना लिया था। जवाब में मुंबई की बल्लेबाजों ने 126 रनों का टारगेट 16.3 ओवर में छह विकेट खोकर आसानी के साथ हासिल किया था। न्यूजीलैंड की ऑलराउंडर अमीलिया केर ने दोहरा प्रदर्शन करने में कामयाब हो गए थे। केर ने पहले तो बेंगलुरु को तीन विकेट हासिल किया था। फिर अहम मौके पर 31 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब हुए थे।

लीग का पहला फाइनलिस्ट दिल्ली और यूपी मैच से तय होने जा रहा है। जो ब्रेबोर्न स्टेडियम में थोड़ी देर में खेला जाना है। वर्तमान में मुंबई पॉइंट टेबल के टॉप पर पहुंच चुके हैं। उसके 12 अंक हैं, जबकि दिल्ली 10 अंकों के साथ उसका पीछा किया जा रहा है। यदि दिल्ली यह मैच जीत लेती है, तो बेहतर रन रेट के आधार पर फाइनल के लिए क्वालिफाई आसानी के साथ कर पाएगी और यदि दिल्ली की टीम हार जाएगी, तो मुंबई लीग की पहली फाइनलिस्ट बन जाती है।

बता दें कि लीग मैचों के बाद पॉइंट टेबल के टॉप पर रहने वाली टीम सीधा फाइनल में प्रवेश करने को तैयार हो जाएगी, जबकि दूसरे और तीसरे नंबर की टीम के बीच 24 मार्च को डीवाई पाटिल स्टेडियम में एलिमिनेटर खेला जाना है।

अंज़र हाशमी- उत्तर प्रदेश