• Thu. May 23rd, 2024

भारत ने श्रीलंका को 41 रन से हराया

Sep 12, 2023 ABUZAR ,

एशिया कप के सुपर-4 राउंड का चौथा मुक़ाबला गत चैम्पियन श्रीलंका और भारत के बीच हुआ था। कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच लोस्कोरिंग मुक़ाबले में श्रीलंका दुनिथ वेलालगे ने शनादर ऑलराउंडर प्रदर्शन के बावजूद यह मुक़ाबला 41 रन से हार गया। इस जीत के साथ भारत एशिया कप 2023 के फ़ाइनल में पहुंच चुका है। वहीं श्रीलंका को फ़ाइनल में जगह बनाने के लिए अब पाकिस्तान से जीत चाहिए।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में सभी विकेट खोकर मात्र 213 रन बनाए। श्रीलंकई स्पिनर डुनिथ वेलालगे और चरिथ असालंका की फिरकी के सामने भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल नहीं दिखाया और पूरी टीम मात्र 213 रन पर ढेर हो गई। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 48 गेंद में सात चौके और दो सिक्स की मदद से 53 रन बनाए। उनके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाने वाले केएल राहुल ने 44 गेंद पर 2 चौके की मदद से 38 और ईशान किशन ने 61 गेंद पर 33 रनों की पारी खेली। श्रीलंका के लिए डुनिथ वेलालगे ने 10 ओवर में 40 रन देकर 5 विकेट लिया। उसके अलावा चरिथ असालंका ने 9 ओवर में मात्र 18 रन देकर चार विकेट झटके।

इस आसान लक्ष्य के जवाब में श्रीलंका की टीम कुलदीप यादव की स्पिन गेंदबाजी के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर चुकी थी। टीम के कई बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन वे उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाये और पूरी टीम 41.3 ओवर में 172 रन बनाकर ढेर हो गई। श्रीलंका के लिए दुनिथ वेलालगे ने 46 गेंद पर एक सिक्स और तीन चौके की मदद से नाबाद 42 रन बनाए। उनके अलावा धनंजय डे सिल्वा ने 41 रन का योगदान दिया।

भारत के लिए कुलदीप यादव ने चार, रवीन्द्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह ने दो- दो, हार्दिक पांड्या और मोहम्मद सिराज ने एक -एक विकेट झटके।