• Wed. Apr 17th, 2024

रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की जीत, साउथ अफ्रीका को हराया

Nov 16, 2023 ABUZAR

ऑस्ट्रेलिया ने 8वी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना लिया है। ईडन गार्डन्स पर खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से शिकस्त दिया। वहीं आस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड कप में लगातार 9वी जीत हासिल की है। साउथ अफ्रीका की टीम फिर से टूर्नामेन्ट में चोकर्स साबित हुई है।

साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते (World Cup 2023) हुए बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। टीम 49.4 ओवर्स खेलने के बाद 212 बनाकर आलआउट हो गई थी। डेविड मिलर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 101 रन की पारी खेली। वहीं मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने सटीक गेंदबाजी कर 3-3 विकेट हासिल किया।

आस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में हासिल किया टारगेट

इस टारगेट को कंगारु टीम ने 7 विकेट पर 47.2 ओवर्स में हासिल कर लिया था। मुकाबले में आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 62 की शानदार पारी खेली। बीच में स्टीव स्मिथ ने 30 और जोश इंग्लिस ने 28 की मैच विनिंग पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

फाइनल में भारत से होगा मुकाबला

अब रविवार को अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टूर्नामेन्ट का फाइनल खेला जाना है। भारत ने बुधवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

डेविड मिलर ने 101 रन की शानदार पारी खेली थी। उन्होंने वर्ल्ड कप में दूसरा शतक लगाया। मिलर का वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन रहा। वे वर्ल्ड कप के नॉकआउट में सेंचुरी बनाने वाले साउथ अफ्रीका के पहले बल्लेबाज की सूची में शामिल हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड।

साउथ अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रासी वान डर डसन, ऐडन मार्करम, हेनरिक क्लासन, डेविड मिलर, मार्को यानसन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी और जेराल्ड कूट्जी।