• Fri. Jun 14th, 2024

शानदार इलेक्ट्रानिक स्कूटर का मिलेगा फायदा, जानें सबकुछ

नई दिल्ली: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग काफी तेज होना शुरु हो गई है। हर जरूरत और बजट के हिसाब से आपको इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर आसानी के साथ मिल जाती है। इस समय बाजार में आपको कई ब्रांड्स आसानी से उपलब्ध हो जाती है। इसी बीच ऑनलाइन इलेक्ट्रिक स्कूटर एग्रीगेटर Yulu ने हाल ही अपने नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर Yulu Wynn को लॉन्च कर दिया है। खास बात यह है कि कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 55,555 रुपये की इंट्रोडक्टरी कीमत पर बाजार में उतार दिया है।

यानी यह कीमत सीमित समय के लिए ही रहेगी उसके बाद इसकी कीमत मे बढ़त होने वाली है। यानी बाद में यह स्कूटर आपको 60,000 रुपये में मिलने जा रही है। फ़िलहाल इसकी बुकिंग शुरू कर दी गई है, ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 999 रुपये की राशि देकर इसे बुक कर सकते हैं, आपको बता दें कि बुकिंग राशि पूरी तरह रिफंडेबल माना जा रहा है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि Yulu Wynn इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने के लिए हेलमेट और ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं होती है। लेकिन हम आपको यही हेलमेट पहन कर ही इसे चलायें, इसमें आपकी सेफ्टी मिलने वाली है। इसका मतलब है कि अधिकतम गति 25 किमी/घंटा पर सीमित मानी जा रही है। खास बात यह है कि इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को CTL (चेतक टेक्नोलॉजीज लिमिटेड), बजाज ऑटो की सहायक कंपनी बनाती है। डिजाइन की बात करें तो यह साइज़ में कॉम्पैक्ट लगती है।

अंजर हाशमी-उत्तर प्रदेश