• Mon. May 27th, 2024

गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार

इस हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को शेयर बाजार के कामकाज की समाप्ति कमजोरी के साथ हो चुकी है. BSE सेंसेक्स करीब 139 अंक गिरकर 65655 के लेवल पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 7 अंक की कमजोरी के साथ 19694 के लेवल पर बंद हो गए था. निफ्टी मिड कैप 100, बीएसई स्मॉल कैप और निफ़्टी आईटी में मामूली तेजी दर्ज की गई जबकि निफ्टी बैंक गिरकर बंद हुआ. शेयर बाजार के टॉप गैनर्स की बात करें तो डिवीज लैब, भारती एयरटेल, विप्रो और एचसीएल टेक के शेयर तेजी दिखाने में शामिल थे जबकि कमजोरी दिखाने वाले शेयरों में अडानी एंटरप्राइजेज, बजाज फाइनेंस, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा और एसबीआई लाइफ के शेयर शामिल किया गया.

सोमवार को मल्टीबैगर रिटर्न देने वाले शेयरों की बात करें तो पटेल इंजीनियरिंग के शेयर 5 फीसदी की तेजी पर 51.50 रुपए के लेवल पर पहुंच गए. ओम इंफ्रा के शेयर दो फीसदी की तेजी पर 117.5 रुपए के लेवल को छू लिया था. गति लिमिटेड, एक्साइड इंडस्ट्रीज और स्टोव क्राफ्ट के शेयरों में मामूली तेजी दर्ज की गई जबकि यूनि पार्ट्स इंडिया, कामधेनु लिमिटेड, टाटा मोटर्स, देवयानी इंटरनेशनल और जियो फाइनेंशियल के शेयरों में कमजोरी दर्ज की गई.

शेयर बाजार में लिस्टेड गौतम अडानी ग्रुप की 9 कंपनियों में से पांच के शेयर में कमजोरी दर्ज की गई जबकि अडानी विल्मर, एनडीटीवी, अडानी पावर और अंबुजा सीमेंट के शेयर तेजी पर बंद हुए. अगर शेयर बाजार के मल्टीबैगर रिटर्न देने वाले शेयरों की बात करें तो गार्डन रीच शिप बिल्डर, एसबीआई कार्ड, गरवारे टेक्निकल फाइबर, मारुति सुजुकी और एचडीएफसी बैंक के शेयर में तेजी थी जबकि इंफोसिस, आईसीआईसीआई बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, फेडरल बैंक, एक्सिस बैंक, आईआरसीटीसी, मुथूट फाइनेंस, पतंजलि फूड्स और अशनिशा इंडस्ट्रीज के शेयरों में मामूली कमजोरी दर्ज की गई.