• Sat. Apr 20th, 2024

शुभमन गिल ने बनाया ये शानदार रिकाॅर्ड

Aug 2, 2023 ABUZAR

टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पिछले कुछ समय से खराब प्रदर्शन की वजह से आलोचकों का निशाना बन रहे थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में शुभमन गिल ने 85 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर सभी को करारा जवाब दिया है। सीरीज के फाइनल मुकाबले में शुभमन गिल ने ईशान किशन के साथ टीम इंडिया को न केवल शानदार शुरुआत दिलाने में कामायब हो गए थे, बल्कि उन्‍होंने अपनी पारी के दम पर पाकिस्‍तान के एक सलामी बल्‍लेबाज का रेकॉर्ड भी तोड़ने में कामयाब हो चुके हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे में शुभमन गिल ने 85 रनों की पारी खेल चुके हैं। वहीं, ईशान किशन ने 77 तो संजू सैमसन ने 51 और हार्दिक पांड्या ने नाबाद 70 रनों की पारी खेली है। इन चारों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट पर 351 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और इस अहम मुकाबले में 200 रनों से बड़ी जीत दर्ज करने मे कामयाब हो गए हैं।

इमाम उल हक का तोड़ चुके हैं रिकार्ड

शुभमन गिल 85 रनों की इस पारी के साथ अब वह वनडे की 27 पारियों के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हो चुके हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान की टीम के मौजूदा सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक के नाम दर्ज हो गया था। इमाम उल हक ने 27 पारियों में 1381 रन बनाए थे। जबकि शुभमन गिल ने इतनी पारियों के बाद 1437 रन बनाए हैं। ये रन उन्होंने 62.48 के शानदार औसत के साथ बना लिया है।

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिल चुका है। गिल अवॉर्ड लेकर कहा कि ये पारी उनके लिए बेहद खास है। वह बड़ा स्कोर करने को लेकर कोशिश कर रहे थे। अब खुशी है कि हम सीरीज को जीतने में सफल रहे। पिच पर गेंद शुरुआती समय में बल्‍ले से शानदार रन बनाना शुरु कर दिया था।