• Fri. Apr 12th, 2024

इन बल्लेबाजों ने किया कमाल

Aug 3, 2023 ABUZAR ,

इंडियन प्रीमियर लीग के 16 वें सीजन का समापन मंगलवार यानी 29 मई को बड़े रोमांच के साथ देखा गया। इस बार आईपीएल का खिताब चेन्नई सुपर किंग की टीम ने अपने नाम करने में कामयाब हुए है। आईपीएल के फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने बारिश के बाद मिले 171 रन के लक्ष्य को 15वें ओवर की लास्ट बॉल पर हासिल किया था। वहीं, इस सीजन में भारत के कई युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर लोगों का दिल जीतne me। उन्होंने अपनी दमपर कई बार अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई है। उनके इन ताबड़तोड़ पारियों को हमेशा के लिए याद रखा रखना होगा।

यूपी के इन तीन खिलाड़ियों ने बल्ले और गेंद से दिखाया अपना दमखम
1.यशस्वी जायसवाल
उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के रहने वाले राजस्थान रॉयल के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इस सीजन में अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। दुनिया में ऐसे बहुत कम बल्लेबाज हैं जो जॉस बटलर के साथ मैदान में उतरें और उनसे भी शानदार इंनिंग खेलें। यशस्वी जायसवाल IPL 2023 में 14 मैचों में 163.61 की स्ट्राइक रेट से कुल 625 रन ही चुके हैं। इसमें एक सेंचुरी और पांच अर्धशतक भी शामिल है। उनका सर्वाधिक स्कोर 124 रन रहा है। वे इस टूर्नामेंट में टॉप स्कोरर की लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। इसी के साथ उन्होंने भारतीय टीम में शामिल होने के लिए दावा किया था।

2. रिंकू सिंह
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले रिंकू सिंह कोलकाता नाइट राइडर्स के तूफानी बल्लेबाज माना जा रहा है। इन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक ओवर में 5 छक्के लगाकर गुजरात मुह से जीत छीनने में कामयाब हुए थे। इसी पारी के बाद रिंकू सिंह दर्शकों में छा गये। वे आईपीएल 2023 के 14 मुकाबलों में 149.52 की स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर नॉटऑउट 67 रन है। वे टॉस स्कोरर की लिस्ट में 9वें स्थान पर हैं। इस युवा खिलाड़ी के बारे में एक इंटरव्यू के दौरान संजय मांजरेकर ने कहा कि रिंकू सिंह को भारतीय टीम में लेने का वक्त आया है।