• Thu. Apr 18th, 2024

रूस ने यूक्रेन पर किया हमला

Aug 2, 2023 ABUZAR

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच चल रहे युद्ध को 17 महीने से ज्यादा समय हो गया है। रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के आदेश पर रुसी सेना ने 24 फरवरी, 2022 यूक्रेन के खिलाफ युद्ध होना शुरु हो गया था। इतने लंबे समय से चल रहे युद्ध की वजह से यूक्रेन में भीषण तबाबी आना शुरु हो गई है। जान-माल का खूब नुकसान हो गया है।

हालांकि रूस की सेना को भी अब तक इस युद्ध की वजह से काफी नुकसान होने लगा है। इतने लंबे समय से चल रहे इस युद्ध में यूक्रेनी सेना लगातार मिल रहे इंटरनेशनल सपोर्ट की वजह को लेकर डटना शुरु हो गया है। जब से दोनों देशों के बीच युद्ध शुरू हुआ है, तब से अब तक रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया गया है। यह सिलसिला अभी भी खत्म नहीं हुआ है और आज रूस ने एक बार फिर यूक्रेन पर हमला किया है।

रूस की सेना ने आज जल्द सुबह यूक्रेन पर हमला कर दिया था। आज किए हमले में रुसी सेना ने ड्रोन्स का इस्तेमाल किया और यूक्रेन के ओडेसा शहर पर ड्रोन अटैक कर दिया था। इस ड्रोन अटैक में रुसी सेना ने ओडेसा के पोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर को निशाना बनाया और उसे नुकसान भी पहुंचा दिया गया था। इससे पोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर में आग लग गई। रीज़नल गवर्नर ओलेह काइपर (Oleh Kiper) ने इस बारे में टेलीग्राम (Telegram) पर जानकारी दी गई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ओडेसा यूक्रेन का प्रमुख पोर्ट शहर माना जा रहा है। अब तक रूस ओडेसा में कई बार मिसाइलों और ड्रोन्स से हमले कर चुका है और हर बार निशाना मुख्य रूप से शहर का पोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर ही माना जा रहा है।