• Fri. Apr 12th, 2024

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा मुकाबला

Sep 9, 2023 ABUZAR ,

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का तीसरा सुपर फोर मैच खेला जाना है. यह मुकाबला रविवार को कोलंबो में आयोजित होने वाला है. इस मैच के दौरान बारिश की उम्मीद है. अगर मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ तो यह रिजर्व डे पर खेला जाएगा. दिलचस्प बात यह है कि सुपर फोर में सिर्फ भारत-पाकिस्तान मैच के लिए रिजर्व डे हो गया है।

कोलंबो में रविवार के दिन बारिश हो सकती है. यहां बीते दिनों भारी बारिश हुई है. बारिश के संकट को देखते हुए ही रिजर्व डे रखा गया है. इंडिया टुडे पर छपी खबर के मुताबिक कोलंबो में रविवार को 70 प्रतिशत बारिश की संभावना है. बारिश की वजह से तापमान भी गिर सकता है. दिन की शुरुआत हल्की बारिश के साथ हो सकती है. फिलहाल बादल छंटने की उम्मीद नहीं है. मुकाबले के दौरान भारी बारिश होने की उम्मीद है।

भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया पिछला मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका था. इसी वजह से इस बार रिजर्व डे रखा गया है. अगर मुकाबला किसी वजह से रविवार को नहीं खेला जा सका तो इसे सोमवार (11 सितंबर) को आयोजित करवाया जाएगा. फैंस के लिए अच्छी बात यह रहेगी कि वे अपने रविवार के टिकट को सोमवार को भी इस्तेमाल कर सकेंगे. इससे उन्हें आर्थिक नुकसान नहीं होगा.

बता दें कि भारत को सुपर फोर में कुल तीन मैच खेलने है. वह पाकिस्तान के बाद श्रीलंका के खिलाफ मैदान में उतरेगी. भारत-श्रीलंका के बीच 12 सितंबर को मैच खेला जाएगा. इसके बाद भारत और बांग्लादेश का मुकाबला होगा. यह मैच 15 सितंबर को खेला जाएगा. सुपर फोर मैचों के बाद फाइनल मैच खेला जाएगा. फाइनल का आयोजन 17 सितंबर को कोलंबो में होने वाला है।