• Fri. Mar 1st, 2024

आस्ट्रेलिया ने जीता मुकाबला, दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से हराया

Sep 8, 2023 ABUZAR

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के शुरुआती मैच के दौरान142 गेंदों पर नाबाद 114 रन बना लिया था। हालांकि, ये पारी टीम को जीत नहीं दिला पाई लेकिन कप्तान ने अपनी टीम से धैर्य बनाए रखने का अनुरोध किया। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही लेकिन कप्तान ने अकेले ही मोर्चा संभाला और अपनी नाबाद शतकीय पारी के दम पर टीम का स्कोर 222 रन तक पहुंचाने में कामयाब हो गए। इस स्कोर को डिफेंड करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया। मेहमान टीम ने 113 रन पर 7 विकेट खो दिए थे, लेकिन कन्कशन सब्स्टीट्यूट मार्नस लाबुशेन (नाबाद 80*) और एश्टन एगर (48*) के बीच 112 रन की नाबाद साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से जीत दिलाने में कामयाब रहे थे।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने बावुमा के हवाले से कहा, “यदि आपकी टीम जीत के करीब है तो आप उम्मीद करते हैं कि आप जीत के साथ ही मैदान से बाहर आएं। हालांकि, हम हार नहीं मानेंगे। जब आपको ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ मौका दिया जाता है, तो आपको इस तरह के उलटफेर को स्वीकार करना होगा।

उन्होंने यह भी महसूस किया कि कुछ दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी पांच महीने से कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं होने के बाद भी अपनी लय हासिल कर रहे हैं। “हम बेहतर होंगे। हमारी टीम में कई विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। हम उनसे ऐसी गलतियां दोहराने की उम्मीद नहीं करते हैं।”

बावुमा ने यह भी स्वीकार किया कि गेंदबाजी क्रम पहले दस ओवरों में ज्यादा प्रभाव नहीं डाल पाया। बावुमा ने कहा, “यदि आप हमारे पहले 10 ओवरों बनाम उनके पहले दस ओवरों को देखें, तो सब कुछ ठीक-ठाक था। यह उस पारी में मौके बनाने में हमारी असमर्थता थी। मैं गेंदबाजों को अपने बाउंसरों का थोड़ा अधिक उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहता हूं।”