• Wed. May 1st, 2024

ट्विटर पर मिलेगा शानदार फीचर्स

Jun 6, 2023 ABUZAR

नई दिल्ली:  प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) दुनिया में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से शानदार माना जा रहा है। दुनियाभर में ट्विटर को इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स बड़ी तादाद में माना जा रहा है। ट्विटर सिर्फ लोकप्रिय ही नहीं, प्रभावी भी है। इसके इसी प्रभाव को देखते हुए पिछले साल 27 अक्टूबर को एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर को खरीद लिया गया थाॉ। ट्विटर को खरीदने के लिए एलन को 44 बिलियन डॉलर्स की बड़ी रकम खर्च करनी पड़ गया था।

एलन के ट्विटर का टेकओवर करने के बाद इस बात को साफ हो चुका है कि उनकी लीडरशिप में ट्विटर में कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे और ऐसा हुआ भी। एलन के ट्विटर को खरीदने के बाद से अब तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में कई नए फीचर्स जोड़े जा चुके हैं। अब ट्विटर में एक नया फीचर जोड़े जाने को लेकर तैयारी हो रही है।

ट्विटर पर नए फीचर की टेस्टिंग चल रही है। रिपोर्ट के अनुसार इस फीचर का नाम नोट्स ऑन मीडिया (Notes On Media) हो सकता है। इस फीचर की मदद से ट्विटर पर फेक न्यूज़ पहचानने में मदद मिलने जा रही है। ट्विटर पर अक्सर ही कई फर्जी खबरें, फोटो और वीडियो चलती है।

ट्विटर का नोट्स ऑन मीडिया फीचर काफी फायदेमंद साबित होने जा रहा है। ट्विटर को सबसे प्रभावी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म माना जाता है। ऐसे में ट्विटर पर फेक न्यूज़ फैलाने वालों की भी कमी नहीं होने वाली है। इससे यूज़र्स भ्रमित हो जाते हैं और झांसे में आ जाते हैं। ऐसे में ट्विटर के इस नए फीचर की मदद से यूज़र्स झांसे में आने से बचा जा सकता है।