• Thu. Apr 18th, 2024

सभी विद्यालय खुलने का आदेश!

Aug 14, 2023 ABUZAR

आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत शासन प्रशासन के निर्देश पर रविवार को सभी विद्यालय खोलने के आदेश दिया गया है। इसके बावजूद भी मऊ जिले के कई परिषदीय विद्यालय बंद रहे। ताला बंद रहे विद्यालयों के सभी शिक्षकों का वेतन रोकते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्पष्टीकरण मांगा जा चुका है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण में हुआ खुलासा
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार उपाध्याय के निरीक्षण में देवकली विशुनपुर का प्राथमिक विद्यालय बंद मिला। खुखुंदवा स्थित नेता जी सुभाष चंद बोस माध्यमिक विद्यालय में केवल क्लर्क ही मौजूद हो गए थे। भेलाबंध, जयरामगढ़ ,कनियारीपुर स्थित कई परिषदीय विद्यालयों की कई शिक्षकों के गायब रहने पर नाराजगी प्रकट किया।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने लापरवाह विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों, सहित शिक्षकों को नोटिस जारी किया है। आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत मेरी माटी मेरा देश अभियान के क्रम में रविवार को समस्त परिषदीय विद्यालयों में विद्यालय के बच्चो को बुलाकर उन्हें स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में बताया जाना था। विशेष भोजन देने का आदेश दिया मिला है। शासन प्रशासन के निर्देश के बाद भी बेसिक शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण के दौरान कोपागंज ब्लाक क्षेत्र सहित जिले के कई विद्यालय बंद पाए गए। कई विद्यालयों पर शिक्षक नदारद मिल गई हैं।