• Wed. Apr 17th, 2024

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का हुआ एलान

Nov 20, 2023 ABUZAR ,

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 नवंबर से शुरू होने वाले पांच टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान हो गया है। सूर्यकुमार यादव को इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं ऋतुराज गायकवाड़ को उप-कप्तान बनाया गया है, जिनकी कप्तानी में भारत ने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था। आखिरी 2 मैच में श्रेयस अय्यर बतौर उप-कप्तान टीम के साथ जुड़ेंगे।

अक्षर पटेल की टीम में वापसी हुई है, जो चोट के कारण वर्ल्ड कप टीम से बाहर हो गए थे। संजू सैमसन और शाहबाज़ अहमद को टीम में मौका मिला है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मैच 23 नवंबर को विशाखापत्नम में होगा। 26 नवंबर को दूसरा टी-20 तिरुवनंतपुरम, तीसरा 28 नवंबर को गुवाहटी में होगा। चौथा मुकाबला 1 दिसंबर को रायपुर, पांचवां और आखिरी मैच 3 दिसंबर को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार।