• Sat. Jun 22nd, 2024

सेमीफाइनल में खेलेगा आस्ट्रेलिया

Nov 11, 2023 ABUZAR

वर्ल्ड कप में पांच बार की चैंपियन रहने वाली है टीम आस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप में लगातार 7 मुकाबला जीत लिया है। टीम ने पुणे में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया। अब टीम 16 नवंबर को सेमीफाइनल खेलने वाली है। MCA स्टेडियम में बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 306 रन बनाए । ऑस्ट्रेलिया ने 44.4 ओवर में 2 ही विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। वर्ल्ड कप इतिहास में ऑस्ट्रेलिया ने अपना सबसे बड़ा टारगेट चेज आसानी से किया।

ऑस्ट्रेलिया से मिचेल मार्श ने सेंचुरी लगाई, वह 177 रन बनाकर नॉटआउट रहे। स्टीव स्मिथ ने 63 और डेविड वॉर्नर ने 53 रन बनाए। पहली पारी में शॉन एबट और एडम जम्पा ने 2-2 विकेट हासिल किया था।

ऑस्ट्रेलिया ने पिछले मैच में अफगानिस्तान को हराकर ही सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया था। टीम अब 7 लगातार मैच जीतने के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल खेलेगी। दोनों का नॉकआउट मुकाबला 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर दोपहर 2:00 बजे से होने वाला है।

ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट के शुरुआती 2 मैचों में भारत और साउथ अफ्रीका से हार मिली थी। टीम ने यहां से न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, नीदरलैंड, इंग्लैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ लगातार 7 मैच जीते।

307 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत खराब हुई थी। टीम ने तीसरे ही ओवर के दौरान ओपनर ट्रैविस हेड का विकेट हो गया था। नंबर-3 पर उतरे मिचेल मार्श ने डेविड वॉर्नर के साथ बात करें तो 120 रन की पार्टनरशिप की। वॉर्नर 53 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे । मार्श फिर भी टिके रहे और अपनी सेंचुरी पूरी कर ली। स्मिथ ने 63 रन बनाए और मार्श के 175 रन की पार्टनरशिप कर टीम को जीत दिला दी।