• Thu. May 23rd, 2024

World Cup 2023: आस्ट्रेलिया ने 33 रन से जीता मुकाबला, हार के साथ डिफेंडिंग चैंपियन वर्ल्ड कप से हुई बाहर

Nov 4, 2023 ABUZAR

World Cup 2023: वर्ल्ड कप की डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड टीम का टूर्नामेन्ट से सफल खत्म हो गया है। आस्ट्रेलिया को इंग्लैंड को 33 रन से हरा दिया है। वहीं इसके साथ ही इंग्लिश टीम सेमीफाइनल की रेस बाहर हो गई है। इसके पहले बांग्लादेश टीम भी वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है।

टाॅस हारने के बाद आस्ट्रेलिया ने 286 रन का स्कोर बना दिया था। मार्नस लाबुशेन ने 71 रन की पारी खेली थी। टारगेट का पीछा करने वाली इंग्लैंड की टीम ने 48.1 ओवर में 253 रन बनाने के बाद आलआउट हो गई। बेन स्टोक्स ने 64 और डेविड मलान ने 50 रन की शानदार पारी खेली। लेकिन इंग्लैंड को जीत दिलाने में पारी काम नहीं आ सकी।

ऑस्ट्रेलिया के 7 मैचों में 5 जीत से 10 पॉइंट्स हासिल कर लिया है। टीम पॉइंट्स टेबल में तीस नंबर पर बनी हुई है। उनके 2 मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश से होने वाला है। एक मुकाबला जीतने के बाद आस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

पावरप्ले में 2 विकेट होने के बाद 11 से 40 ओवर्स के दौरान इंग्लैंड ने पारी को संभाल लिया था। डेविड मलान ने अर्धशतक जड़ा और बेन स्टोक्स के साथ 84 रन की शानदार साझेदारी बनाई थी। इसके साथ ही मलान 50 रन बनाने के बाद 23वें ओवर में पवेलियन लौट गए।

287 रन के टारगेट का पीछा करने वाली इंग्लैंड की शुरुआत कुछ खास नही हुई। मिचेल स्टार्क ने पहली ही बॉल पर जॉनी बेयरस्टो को आउट कर दिया। जो रूट ने डेविड मलान के साथ पारी को संभाल लिया था। टीम 10 ओवर के बाद 2 विकेट खोने के बाद 38 रन ही बना सकी।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

इंग्लिश टीम ने अपनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया। ऑस्ट्रेलिया ने कैमरन ग्रीन और मार्कस स्टोयनिस को मौका दिया। ये दोनों ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श की जगह आए।

ऑस्ट्रेलिया : पैट कमिंस (कप्तान), ट्रैविस हेड, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोयनिस, कैमरन ग्रीन, एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड।