• Fri. Mar 1st, 2024

वर्ल्ड कप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान

Aug 7, 2023 ABUZAR

भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होने में अब दो महीने से भी कम का समय बचा हुआ है। भारत में क्रिकेट इस महाकुंभ की तैयारियों जोर-शोर से हो रही हैं। इसी बीच सबसे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी प्रारंभिक 18 सदस्‍यीय टीम की घोषणा हुई है। ऑस्‍ट्रेलिया ने वर्ल्‍ड कप के लिए पैट कमिंस की अगुवाई में टीम भेजने का फैसला हुआ है। इसके साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया की टीम में भारतीय मूल के एक खिलाड़ी की एंट्री हुई है तो विस्‍फोटक बल्‍लेबाज मार्नस लाबुशेन का टीम स्‍क्‍वॉड से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

 

बता दें कि वर्ल्ड कप इतिहास में ऑस्‍ट्रेलिया की टीम सबसे सफल रही है। ऑस्‍ट्रेलिया ने 1987, 1999, 2003, 2007 और 2015 के विश्‍व कप खिताब अपने नाम किए हैं। इस बार भी ऑस्‍ट्रेलिया को वर्ल्‍ड के प्रमुख दावेदारों में से अहम माना गया है। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने अनुभवी कप्‍तान पैट कमिंस की कप्‍तानी में ही टीम भेजने का फैसला किया है और टीम में भी चौंकाने वाला बदलाव देखने को मिला है।

मार्नस लाबुशेन को दिखाया बाहर का रास्‍ता

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम से मार्नस लाबुशेन का पत्‍ता काट दिया है। इसके पीछे की वजह ये है कि टेस्ट में धमाल मचाने वाले लाबुशेन वनडे में प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं । पिछले 15 वनडे मैचों वह सिर्फ दो अर्धशतक ही लगा सके हैं। 2022 में श्रीलंका और पाकिस्तान के दौरे पर खास प्रदर्शन नहीं रहा। जिसकी वजह से टीम ने उनको बाहर का रास्ता दिखाया है।

वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, आरोन हार्डी, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मिशेल स्टार्क , मार्कस स्टोइनिस, एडम जम्पा।