• Fri. Jul 19th, 2024

World Cup 2023: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

Oct 8, 2023 ABUZAR

टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में शानदार जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया है। रविवार को चेन्नई में हुए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया है।

आस्ट्रेलिया (Ind Vs Aus) ने टॉस के बाद पहले बल्लेबाजी चुना था। जिसमें वे केवल 200 रन का टारगेट दे पाए। जवाब में शुरुआती ओवर्स में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। वहीं दो रन पर ही तीन विकेट हो गए। ओपनिंग करने उतरे ईशान किशन, रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर जल्दी ही पवेलियन लौट गए। जिसके बाद भारत की पारी लड़खड़ाई। लेकिन के एल राहुल और विराट कोहली की शानदार साझेदारी की वजह से भारत ने जीत हासिल की।

शानदार पार्टनरशिप की वजह से जीता भारत

कोहली (World Cup 2023) और केएल राहुल (K L Rahul) ने लगातार विकेट गिरती हुई पारी को संभाला। जबरदस्त खेल दिखाते हुए 165 रन की साझेदारी बनाने में कामयाब रहे। राहुल ने शानदार सिक्स लगाते हुए मैच में अपना कब्जा किया।

के एल राहुल ने खेला शानदार नॉक

लगातार कठिन परिस्थिति में खेल रहे के एल राहुल ने भारत की इनिंग को मजबूत किया। उन्होंने कोहली के साथ मिलकर शानदार खेल दिखाया। लगातार पारी को आगे बढ़ाते हुए 97 रन की नाबाद पारी खेली। इस पारी के दौरान सूझ बूझ और कंसिस्टेंसी से ऑस्ट्रेलिया (Australia) के गेंदबाजों का मुकाबला किया।

स्पिनर्स की तिकड़ी ने ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों को किया परेशान

भारत ने शानदार फार्म में चल रहे कुलदीप यादव ने सटीक गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट हासिल किया। इसके साथ जडेजा ने 3 विकेट लिया और अश्विन ने विकेट चटकाया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया की पारी कमजोर हो गई। लगातार विकेट के चलते बड़ा स्कोर नहीं बना सके।

मौके का फायदा नही उठा पाए ईशान

शुभमन गिल को डेंगू होने की वजह से टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया। जिसके बाद ईशान किशन को ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया गया। लेकिन वे पहले ही ओवर में स्टार्क को गेंद पर शून्य पर आउट हो गए।