• Tue. Jul 16th, 2024

विंडो यूजर्स को नहीं करना होगा इंतजार

Jun 8, 2023 ABUZAR , ,

वर्ल्ड की लोकप्रिय चैटिंग ऐप वॉट्सऐप (Whatsapp) का इस्तेमाल भारत समेत वर्ल्ड के करोड़ों यूजर्स करते हैं। खासतौर पर भारत में वाट्सऐप काफी लोकप्रिय है, और किसी भी अच्छे बदलाव के बाद यहां यूजर उसका जमकर उपयोग किया जाता है। विश्व के ज्यादातर यूजर विंडोज वाट्सऐप का उपयोग चैटिंग समेत अन्य कार्यों में भी अब करने में लग गए हैं।

वाट्सऐप बिजनेस वर्जन भी कामकाजी लोगों को काफी पसंद आ रहा है। अपने चैटिंग विंडोज ऐप को ज्यादा पसंदीदा व लोकप्रिय बनाने के लिए अब मेटा कंपनी (meta company) ने वाट्सऐप विंडोज में नया फोटो डिजाइनिंग एडिटर टूल तैयार करना शुरू हो गया है। जिसकी मदद से अब कम्यूटर्स और विंडोज पर वाट्सऐप यूज करने वाले यूजर्स अपनी इमेज को एडिट व क्रॉप कर सकते हैं।

वाट्सऐप यूज करने वाले उपभोक्ताओं को अब एक ऐप को छोड़कर दूूसरी ऐप पर जाने का झंझट समाप्त होने वाला है। विंडोज पर वाट्सऐप काम में लेने वाले यूजर्स को अब इसी ऐप पर अपनी आवश्यक फोटोज, ड्राइंग्स क्रॉप्स करने की सुविधा मिलने जा रही है। इसके लिए मेटा कंपनी लगातार तैयारियां हो गई है और अपनी टीम को लगा रखा है। कंपनी बहुत जल्द ड्रॉइंग एडिटर में एक नया टूल को पेश करने जा रही है जिसकी मदद से ऐप में ही इमेज को क्रॉप किया जाना है।

अलग-अलग यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ही कंपनी नए फीचर्स तैयार करती है। अगर आप भी वॉट्सऐप यूजर हैं तो आपके लिए भी यह खबर काफी पसंदीदा समझा जा रहा है। वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक नए ड्रॉइंग एडिटर टूल पर काम किया जा रहा है।

वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट वेबीटाइन्फो WABetaInfo की एक रिपोर्ट में वॉट्सऐप के इस नए टूल को लेकर जानकारी मिल चुकी है। कंपनी विंडोज यूजर्स के लिए इस टूल को पेश करने जा रही है। इसके तैयार होने के बाद वॉट्सऐप के विंडोज वर्जन में लाए जा रहे इस टूल की मदद से यूजर्स अपनी फोटो या अन्य डॉक्यूमेंट यहां वाट्सऐप पर क्रॉप कर सकेंगे। विंडोज यूजर्स को इमेज क्रॉप करने के लिए किसी दूसरे ऐप पर विजिट करने की जरूरत नहीं होगी। इतना ही नहीं, विंडोज वर्जन का इस्तेमाल करते हुए इमेज शेयरिंग के दौरान भी इमेज को जरूरत के समय क्रॉप किया जा सकता है।